Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Assembly Election से पहले महबूबा मुफ्ती ने की मंथन , PDP की तैयारियों और इन मुद्दों पर हुई चर्चा

जम्मू- कश्मीर में इस साल विधानसभा के चुनाव (Jammu Kashmir Assembly Election) होने है। विधानसभा चुनाव से पहले पीडीपी (PDP) की अध्यक्ष और जम्मू- कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने प्रमुख मुद्दों रणनीतियों और राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की। इस बैठक में लोकसभा चुनाव में हार के बाद पीडीपी को मजबूत करने के लिए भी मंथन हुआ।

By rohit jandiyal Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 01 Jul 2024 03:27 PM (IST)
Hero Image
महबूबा मुफ्ती ने पीडीपी मजबूत करने के लिए बैठक की (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को श्रीनगर में पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक की अध्यक्षता की।

पार्टी मामलों के अलावा बैठक का उद्देश्य लोकसभा चुनाव 2024 के बाद जम्मू-कश्मीर की समग्र राजनीतिक स्थिति की समीक्षा करना था। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए जिन्होंने जम्मू-कश्मीर में मौजूदा राजनीतिक माहौल से निपटने के लिए प्रमुख मुद्दों और रणनीतियों पर चर्चा की।

लोकसभा चुनाव में मिली हार को लेकर समीक्षा

बैठक में प्रतिभागियों ने जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के उपायों पर भी विचार-विमर्श किया। हालांकि, पार्टी के नेताओं ने बैठक में हुए मुद्दों पर बात नहीं की, लेकिन कहा जा रहा है कि संसदीय चुनावों में मिली हार के कारणों की भी इसमें समीक्षा की गई।

अनंतनाग-राजौरी से चुनाव हार गईं थी महबूबा

2024 के लोकसभा चुनाव में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था और वह नेशनल कान्फ्रेंस के उम्मीदवार से चुनाव हार गई। पीडीपी और नेशनल कान्फ्रेंस दोनों ही आइएनडीआइए का हिस्सा है।

अब जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव भी जल्दी होने की चर्चा है। ऐसे में राजनीतिक दल अपनी स्थिति की समीक्षा करने और आने वाले दिनों में पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- न हौसला डगमगाया न ही आस्था हिली...टायर के सहारे पूरी की अमरनाथ यात्रा, किए पवित्र गुफा के दर्शन, दोनों पैर से हैं दिव्यांग

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra के बीच आतंकी साजिश नाकाम, बारामूला में पकड़ा गया आतंकवादी सहयोगी, विदेशी निर्मित पिस्टल समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें