Move to Jagran APP

Jammu News: महिला ने पहले दी लिफ्ट, फिर लगाया छेड़छाड़ का आरोप और पुलिसकर्मियों से मिलकर लूट लिए पैसे

जम्मू में रात के समय अकेले चल रहे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। शनिवार रात बटोत निवासी कुलदीप के साथ महिला ने लिफ्ट देकर लूटपाट की। मिली जानकारी के मुताबिक महिला ने पुलिसकर्मियों की मदद से उससे पैसे लूट लिए। पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है।

By Dinesh Mahajan Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 14 Oct 2024 03:27 PM (IST)
Hero Image
लिफ्ट देकर महिला ने की युवक से लूटपाट

जागरण संवाददाता, जम्मू। अगर आप जम्मू में रात में अकेले जा रहे हैं और कोई महिला लिफ्ट देने का आफर करे तो सतर्क हो जाएं। आप किसी बड़ी साजिश का शिकार हो सकते हैं। कुछ ऐसा ही शनिवार रात बटोत निवासी कुलबीर सिंह के साथ हुआ था।

रात में पैदल बस स्टैंड की ओर जा रहे कुलबीर को स्कूटी सवार महिला ने पहले लिफ्ट देने का ऑफर किया और फिर थोड़ी दूर जाकर छेड़छाड़ का आरोप लगा पैसे मांगने लगी। उसने विरोध किया तो महिला ने पुलिसकर्मियों की मदद से उसकी जेब और मोबाइल वॉलेट खाली करा लिया।

पुलिसकर्मियों पर मिलीभगत का आरोप

शनिवार रात पुलिस में शिकायत किए जाने के बाद से रविवार देर शाम तक इस पर कार्रवाई नहीं हुई थी और न ही पुलिस ने आरोपित पुलिसकर्मियों से पूछताछ ही की थी। हालांकि पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। शहर के नवाबाद थाने में पीड़ित कुलबीर सिंह द्वारा दर्ज की गई शिकायत में दो पुलिसकर्मियों पर लुटेरी महिला से मिलीभगत का आरोप लगाया गया है।

महिला ने लिफ्ट देने का किया ऑफर

पीड़ित कुलबीर सिंह ने बताया कि वह जम्मू में अपनी बहन के घर आया था। शनिवार रात उसकी पत्नी का फोन आया कि घर में बेटे की तबीयत खराब है। इसलिए रात में करीब दो बजे वह सरवाल में अपनी बहन के घर से पैदल ही बीसी रोड पर स्थित बस स्टैंड के लिए निकल पड़ा। शकुंतला थियेटर के पास एक महिला ने स्कूटी रोककर कुलबीर से उससे लिफ्ट देने का ऑफर किया और कहा कि वह उसे बस स्टैंड के बाहर छोड़ देगी।

होटल में चलने से मना किया तो मांगे पैसे

कुलबीर महिला के साथ स्कूटी पर बैठ गया। आरोप है कि महिला उसे विवेकानंद चौक के पास एक होटल के बाहर ले गई और कहा कि वह उसके साथ होटल में चले।

उसके मना करने पर महिला ने कुलबीर से 1500 रुपये मांगे और कहा कि यदि उसने रुपये नहीं दिए तो पुलिस को बुला लेगी और उसे छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न के मामले में फंसा देगी।

यह सुनकर कुलबीर डर गया और वहां से भागकर विवेकानंद चौक से नीचे बीवी चंद कौर गुरुद्वारा के गेट के बाहर आकर खड़ा हो गया। गेट पर लगे कैमरे को देखकर कुलबीर ने वहां खुद को सुरक्षित महसूस किया।

पुलिसकर्मियों ने कुलबीर से की मारपीट

कुछ देर में ही वह महिला दो पुलिसकर्मियों को लेकर वहां पहुंच गई। कुलबीर का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने कुलबीर से मारपीट की और उसे विवेकानंद चौक पर बने पुलिस बूथ में ले गए।

कुलबीर का आरोप है कि उस बूथ में पुलिसकर्मियों ने उसे पीटा और उसके पर्स में रखे 6000 रुपये जबरन निकाल लिए। इतना ही नहीं, आरोपितों ने कुलबीर के बैंक खाते से 1900 रुपये एक बैंक खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर भी करवाया।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में सियासी जमीन खिसकने से कांग्रेस बेचैन, नेताओं को सता रही भविष्य की चिंता

आज दोनों पुलिसकर्मियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया

कुलबीर के समर्थन में आए समाजसेवी संजीव दुबे ने बताया कि यह पूरी घटना विवेकानंद चौक के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। लूट के इस मामले को पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में मामला लाया गया है। रविवार होने के कारण अधिकारियों से भेंट नहीं हो पाई।

सोमवार को इस मामले में उचित कार्रवाई करने का उन्हें पुलिस अधिकारियों ने भरोसा दिया है। वहीं, एसएचओ नवाबाद दीपक पठानिया का कहना है कि जिन पुलिसकर्मियों का नाम इस घटना में सामने आया है, उनको थाने में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। जांच के बाद ही आरोपों की सच्चाई का पता चल पाएगा।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir President Rule: जम्मू-कश्मीर से हटा राष्ट्रपति शासन, पढ़ें 2018 में क्यों किया गया था लागू

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें