Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुरनकोट से बीजेपी उम्मीदवार मुश्ताक अहमद शाह बुखारी का निधन, पड़ा था दिल का दौरा

JK News सुरनकोट से बीजेपी उम्मीदवार मुश्ताक अहमद शाह बुखारी (Mushtaq Ahmad Shah Bukhari) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। मुश्ताक अहमद शाह बुखारी 75 वर्ष के थे। बुखारी कुछ समय से अस्वस्थ थे। मुश्ताक अहमद बुखारी नेकां छोड़ इसी साल भाजपा में शामिल हुए थे। उनके निधन पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष रविंदर रैना ने शोक व्यक्त किया।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 02 Oct 2024 11:23 AM (IST)
Hero Image
मुश्ताक अहमद शाह बुखारी का हार्ट अटैक से निधन

पीटीआई, जम्मू। पूर्व मंत्री और सुरनकोट से भाजपा उम्मीदवार मुश्ताक अहमद शाह बुखारी का बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में उनके आवास पर गिरने से निधन हो गया। मुश्ताक अहमद शाह बुखारी 75 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा है। बुखारी कुछ समय से अस्वस्थ थे और सुबह 7 बजे उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिससे उनकी मृत्यु हो गई।

इसी साल भाजपा में हुए थे शामिल

सूरनकोट से दो बार के पूर्व विधायक बुखारी इस साल फरवरी में भाजपा में शामिल हुए थे, जब केंद्र ने उनके पहाड़ी समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिया था। भाजपा ने उन्हें सुरनकोट से मैदान में उतारा गया था, जहां 25 सितंबर को दूसरे चरण मतदान हुआ था।

बुखारी ने अनुसूचित जनजाति के दर्जे को लेकर पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के साथ बहस के बाद चार दशक लंबे जुड़ाव के बाद फरवरी 2022 में नेशनल कॉन्फ्रेंस छोड़ दी थी।

यह भी पढ़ें- J&K Election: विस्थापितों ने भविष्य संवारने का नहीं गंवाया मौका, वोट देने के बाद आंखों में थे खुशी के आंसू

रविंदर रैना ने व्यक्त किया शोक

जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना और अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने बुखारी के निधन पर शोक व्यक्त किया। रैना ने कहा कि बुखारी एक जन नेता थे और उनके निधन से एक ऐसा शून्य पैदा हो गया है जिसे भरना बहुत मुश्किल है।

यह भी पढ़ें- लोकतंत्र की जीत और अलगाववाद की हार का प्रतीक है यह चुनाव, वोटर्स ने पाकिस्तान को भी दिखाया ठेंगा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें