Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP Candidates List: जम्मू-कश्मीर में टिकट मिलने के बाद नेताओं में खुशी का माहौल, किस प्रत्याशी का क्या रहा रिएक्शन

जम्मू-कश्मीर में जैसे ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आज सुबह उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। उसके कुछ समय बाद ही भाजपा ने उस लिस्ट को संशोधित कर 15 नामों के साथ नई सूची जारी की। लिस्ट में नाम न आने की वजह से कुछ नेताओं ने विरोध भी जताया। वहीं जिन नेताओं को टिकट मिला उनमें खुशी का माहौल है।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Mon, 26 Aug 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
सोफी यूसुफ, एर सैयद शौकत गयूर अंद्राबी और जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना

एएनआई, जम्मू। जम्मू-कश्मीर चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 15 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

हालांकि इससे पहले सुबह करीब दस बजे भाजपा ने 44 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी, जिसे निरस्त कर फिर एक बार 15 प्रत्याशियों की एक नई सूची जारी की। वहीं, भाजपा की दूसरी लिस्ट में एक नाम शामिल है। लिस्ट जारी होने के बाद जम्मू-कश्मीर में किस नेता ने क्या प्रतिक्रिया दी, आइए जानते हैं।

स्वतंत्र उम्मीदवारों से भी कर रहे बातचीत: रविंदर रैना

जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चुनावी बिगुल के बीच बीजेपी ने चयन प्रक्रिया के बाद अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

पार्टी ने अपनी पहली सूची में पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं। पहले चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 27 अगस्त है, पार्टी जल्द ही दूसरी सूची जारी करेगी। हम कुछ स्वतंत्र उम्मीदवारों से भी बात कर रहे हैं।

जम्मू एवं कश्मीर की श्रीगुफवारा-बिजबेहरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बनाए जाने पर सोफी यूसुफ की प्रतिक्रिया सामने आई है।

उन्होंने कहा कि मैं अपने वरिष्ठ नेतृत्व पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह को बधाई देना चाहता हूं। मैं राज्य के शीर्ष नेतृत्व को भी तहे दिल से मुबारकबाद देना चाहूंगा। मैं हमेशा अपनी जिम्मेदारियों पर खरा उतरा हूं। जो भी नरेंद्र मोदी ने काम किए हैं। उनके बिनाह पर हम वोट मांगेंगे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने केंद्रशासित प्रदेश के लिए सब किया है।

पंपोर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार एर सैयद शौकत गयूर अंद्राबी ने कहा...

मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए मैं पार्टी का आभारी हूं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस चुनाव में बहुत प्रतिस्पर्धा है। मैं एक राजनीतिक कार्यकर्ता रहा हूं। पिछले 19 वर्षों से मैंने एनसी में भी काम किया है, मैंने पूरे समर्पण के साथ काम किया है। लोग मेरे बारे में जानते हैं और मैंने अब तक जो काम किया है, मुझे यकीन है कि लोग अच्छा निर्णय लेंगे।

यह भी पढ़ें- J&K Election 2024: बीजेपी ने जारी की नई लिस्ट, 15 उम्मीदवारों को मिला टिकट, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

शगुन परिहार ने भी दी प्रतिक्रिया

किश्तवाड़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बनाए जाने पर शगुन परिहार ने कहा कि मैं बहुत आभारी हूं कि मेरी पार्टी ने आज मुझे यह मौका दिया।

मुझे विश्वास है कि किश्तवाड़ की लोग किश्तवाड़ की इस बेटी को खुले दिल से स्वीकार करेंगे यह चुनाव सिर्फ शगुन परिहार या अजीत और अनिल परिहार के परिवारों के लिए नहीं है, बल्कि उन सभी परिवारों के लिए है जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया है।

मुझे विश्वास है कि यहां का हर व्यक्ति मुझे आगे का रास्ता दिखाएगा। बड़ी पार्टी जो अपने सभी सदस्यों का अपने सदस्यों की तरह ख्याल रखती है।

भाजपा कार्यालय में जुटे कार्यकर्ता

वहीं, जिन भाजपा नेताओं को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं मिला, उनके समर्थक जम्मू में भाजपा कार्यालय पहुंचे और अपने उम्मीदवार के लिए टिकट की मांग की।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Election 2024: नेकां-कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर मतभेद, शीर्ष नेता करेंगे विचार विमर्श

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर