Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Election 2024: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की छठी सूची, 5 मुस्लिम कैंडिडेट के नाम

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Election 2024) के लिए बीजेपी के एक और उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। भाजपा द्वारा जारी उम्मीदवारों की छठी सूची में 10 उम्मीदवारों के नाम हैं। इस लिस्ट में भाजपा ने पांच मुस्लिमों को भी टिकट दिया है। बता दें कि आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार चुनाव हो रहे हैं।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 08 Sep 2024 01:09 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Election 2024: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की छठी सूची (फाइल फोटो)

एजेंसी, जम्मू। Jammu Kashmir Election 2024: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी है। छठी सूची में 10 उम्मीदवारों के नामों का एलान हुआ है। भाजपा ने उधमपुर पूर्व से आर. एस. पठानिया को टिकट दिया है। इससे पहले भाजपा उम्मीदवारों की पांच लिस्ट जारी कर चुकी है।

इन उम्मीदवारों को मिला टिकट

भाजपा की छठी सूची में पांच मुस्लिम उम्मीदवार हैं। जिसमे करनाह से इदरीस करनाही, हंदवाड़ा से गुलाम मोहम्मद मीर, सोनावारी से अबिदुल रशीद खान, बांदीपोरा से नसीर अहमद लोन और गुरेज(अजजा) से फकीर मोहम्मद खान को मैदान में उतारा है।

अन्य पांच सीटें जिसमें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट कठुआ से डॉ भरत भूषण, अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट बिश्नाह से राजीव भगत, बाहु से विक्रम रंधावा और मढ़ (अजा) से सुरिंदर भगत को उम्मीदवार बनाया गया है।