Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मतदाताओं के डर के कारण चुनाव नहीं करवा रही BJP', नेकां उपाध्‍यक्ष उमर अब्‍दुल्‍ला ने भाजपा पर लगाया आरोप

Jammu News नेशनल कान्‍फ्रेंस के उपाध्‍यक्ष उमर अब्‍दुल्‍ला ने भाजपा पर आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी मतदाताओं के डर के कारण चुनाव नहीं करवा रही है। जम्मू-कश्मीर में पंचायत और शहरी निकायों के चुनावों के संभावित स्थगन के बारे में पत्रकारों से बात करते हुए उमर ने कहा कि भाजपा राज्य में चुनाव कराने के मूड में नहीं है।

By Himani SharmaEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 28 Sep 2023 03:02 PM (IST)
Hero Image
नेकां उपाध्‍यक्ष उमर अब्‍दुल्‍ला ने भाजपा पर लगाया आरोप

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने वीरवार को आरोप लगाया कि भाजपा मतदाताओं में पार्टी के प्रति रोष के डर से राज्य में चुनाव से कतरा रही है।

महबूबा मुफ्ती ने भी दिया था ऐसा ही बयान

जम्मू-कश्मीर में पंचायत और शहरी निकायों के चुनावों के संभावित स्थगन के बारे में पत्रकारों से बात करते हुए उमर ने कहा कि भाजपा राज्य में चुनाव कराने के मूड में नहीं है क्योंकि वे जानते हैं कि लोग उन्हें वोटों के माध्यम से सजा दंडित करेंगे। ऐसा ही बयान एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी दिया था।

यह भी पढ़ें: सेना व वायुसेना के अधिकारियों ने लद्दाख में आर्मी कमांडर के साथ की चर्चा, ऑपरेशनल तैयारियों का किया निरीक्षण

इन चुनावों पर पुनर्विचार करने के लिए किया है विवश

नेकां और पीडीपी ने भाजपा के खिलाफ आलोचना मीडिया रिपोर्टों के बाद शुरू की जिसमें संकेत दिया गया था कि सुरक्षाबलों ने केंद्र को बताया है कि पाकिस्तान की आइएसआइ पंचायत और शहरी निकाय चुनावों के दौरान राजनीतिक कार्यकर्ताओं की लक्षित हत्याओं को अंजाम देने की योजना बना रही थी।

माना जा रहा है कि कुलगाम, कोकरनाग और श्रीनगर शहर में सुरक्षा बलों पर हाल के हमलों ने इस साल नवंबर-दिसंबर में होने वाले इन चुनावों पर पुनर्विचार करने के लिए विवश किया है।

यह भी पढ़ें: Ayushman Bharat scheme: आयुष्मान भारत योजना में 500 से 700 करोड़ के घोटाले की शिकायत, अब होगी जांच