Move to Jagran APP

उमर अब्दुल्ला के शपथ के तुरंत बाद होगी भाजपा विधायक दल की बैठक, पढ़ें किसे मिल सकती है कमान

जम्मू-कश्मीर के विधानसभा में आज नई सरकार का शपथ ग्रहण हैं। उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ (Omar Abdullah Oath Ceremony) लेंगे। वहीं जम्मू-कश्मीर में 29 सीटें जीतने वाली भाजपा के विधायक दल की बैठक भी किसी भी समय हो सकती है। भाजपा ने विधायक दल की बैठक के लिए प्रल्हाद जोशी और तरुण चुग को पर्यवेक्षक बनाया गया है।

By vivek singh Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 16 Oct 2024 09:28 AM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर में जल्द हो सकती है भाजपा विधायक दल की बैठक। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में विधानसभा (Jammu Kashmir Assembly) की 29 सीटें जीतने वाली भाजपा के विधायक दल की बैठक बुधवार को सरकार गठन के बाद किसी भी समय हो सकती है। पार्टी हाईकमान ने तय किया है कि बुधवार 16 अक्टूबर को होने वाली हरियाणा विधायक दल की बैठक के बाद जम्मू कश्मीर में भी भाजपा विधायक दल की बैठक की जाएगी।

प्रल्हाद जोशी और तरुण चुग बनाए गए पर्यवेक्षक

इस बैठक के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाए गए केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी, राष्ट्रीय महासचिव व जम्मू कश्मीर के प्रभारी तरुण चुग जम्मू आएंगे। जम्मू में प्रदेश भाजपा ने अपने विधायक दल की बैठक को लेकर पूरी तैयारी कर रखी है। बैठक जम्मू के त्रिकुटा नगर स्थित पार्टी मुख्यालय में होगी। लेकिन बैठक की तिथि की घोषणा का इंतजार किया जा रहा है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार भाजपा ने अपने विधायकों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि वे विधायक दल की बैठक होने तक जम्मू से बाहर न जाएं। पूरी संभावना है कि यह अहम बैठक जम्मू में 17 अक्टूबर को हो सकती हैं। हालांकि इसकी अधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की जा रही है। विधायक दल की बैठक में ही विपक्ष के नेता का फैसला होना है।

विधायक दल के नेता के लिए प्रबल दावेदार हैं ये MLA

विधायक दल के नेता पद के प्रबल दावेदारों में पूर्व मंत्री व किश्तवाड़ जिले की पाडर नागसैनी के विधायक सुनील शर्मा (Suneel Sharma) व जम्मू जिले के नगरोटा के विधायक देवेंद्र सिंह राणा (Devendra Singh Rana) शामिल हैं। भाजपा विधायक दल की बैठक के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाए गए राष्ट्रीय महासचिव व जम्मू कश्मीर प्रभारी तरुण चुग का कहना है कि बैठक की तिथि अभी तय नहीं है, लेकिन यह तय है कि बुधवार के बाद बैठक किसी भी समय हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: अब राजौरी-पुंछ भी बनेगा अलग केंद्र शासित प्रदेश? इस भाजपा नेता ने उठाई आवाज

16 अक्टूबर को हरियाणा में भी विधायक दल की बैठक

बुधवार को हरियाणा भाजपा विधायक दल की बैठक है। उसके तुरंत बाद यहां भी बैठक हो जाएगी। इस अहम बैठक से पूर्व सोमवार को जम्मू में पार्टी विधायकों की पहली बैठक में आगामी रणनीति पर चर्चा की गई थी। इस दौरान तय किया गया था कि भाजपा जम्मू कश्मीर में सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाएगा। जोर-शोर से विधानसभा में जनहित के मुद्दे उठाएंगे। लोगों के मुद्दों को लेकर पार्टी सड़कों पर उतर कर सरकार पर दबाव बनाएगी।

यह भी पढ़ें- उमर दूसरी बार जम्मू-कश्मीर के CM पद की शपथ लेंगे, 9 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं; केंद्र शासित राज्य बनने के बाद पहली सरकार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।