Move to Jagran APP

जम्मू कश्मीर में चुनावी तैयारी में जुटा विपक्ष, इसी बीच भाजपा के इस कद्दावर नेता ने इलेक्शन को लेकर कही ये बड़ी बात

Jammu Kashmir News जम्मू दौरे पुर आए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि जम्मू कश्मीर में परिसीमन और मतदाता सूची बनाने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। विधानसभा चुनाव का चुनाव भी समय पर होगा। जम्मू कश्मीर के सुरक्षा हालात पर भाजपा नेता ने कहा कि किसी समय इसे आतंक की राजधानी के नाम से जाना जाता था।

By Monu Kumar JhaEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 18 Oct 2023 11:16 AM (IST)
Hero Image
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा जम्मू कश्मीर में समय पर होंगे विधानसभा चुनाव। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, जम्मू। Jammu Kashmir News: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग (Tarun Chugh) ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में परिसीमन और मतदाता सूची बनाने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव समय पर होंगे। कई दशकों तक परिसीमन नहीं हुआ था और अब यह पूरा हो चुका है।

पार्टी मुख्यालय जम्मू में पत्रकारों से बातचीत में तरुण चुग ने दावा किया कि गुपकार गठबंधन (Gupkar Alliance) निकाय चुनाव (Jammu Nikay Chunav) हार गया था और अब विधानसभा चुनाव भी नहीं जीतेगा। जहां तक स्थानीय निकाय चुनाव का संबंध है तो स्थानीय निकायों के वार्ड व ग्राम पंचायत को लेकर सात सौ आपत्तियां जमा करवाई गई हैं।

किसी समय इसे कहा जाता था 'आतंक की राजधानी'

जम्मू कश्मीर के सुरक्षा हालात पर भाजपा नेता (BJP News) ने कहा कि किसी समय इसे आतंक की राजधानी के नाम से जाना जाता था। जम्मू कश्मीर अब पर्यटन व विकास का केंद्र बन गया है। जम्मू कश्मीर में विकास व शांति का नया अध्याय शुरू हुआ है। आतंक पर कड़ा प्रहार हो रहा है।

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में बर्फबारी अब नहीं बनेगी ट्रैफिक में बाधा, उपराज्यपाल सिन्हा ने लोक विभाग को सौंपी दर्जनों आधुनिक मशीनें

बोले-कारगिल में भरपूर जनसमर्थन मिला

चुग ने कहा कि कारगिल (Kargil) में वार्ड व ग्राम पंचायत का फार्मूला सही नहीं है। सरकार को इसे ठीक करना चाहिए। कारगिल हिल काउंसिल चुनाव (Kargil Hill Council elections) पर उन्होंने कहा कि हमें लोगों का भरपूर समर्थन मिला है। विपक्ष असमंजस पैदा कर रहा है। हमारा कारगिल में वोट प्रतिशत बढ़ा है।

विपक्ष भी चुनावी तैयारी में आ रहा नजर

बता दें जम्मू कश्मीर में विपक्षी दल भी चुनावी तैयारी में नजर आ रहे हैं। हाल ही में डेमोक्रेटिक प्रगतिशील आज़ाद पार्टी के मुखिया गुलाम नबी (Ghulam Nabi Azad) आजाद ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि हम चुनाव के लिए तैयार हैं। इससे पहले कई मौकोंं पर जम्मू कश्मीर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) भी बोल चुकी हैं कि चुनाव आयोग जल्द से जल्द चुनाव कराए।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: प्रत्येक पंचायत में बनाई जाए आपदा प्रबंधन समिति,उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दिया आदेश

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।