Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्‍थानीय निकाय चुनाव की तैयारियों को तेजी देने कश्‍मीर पहुंचे BJP अध्‍यक्ष रैना, पार्टी नेताओं के साथ की बैठक

BJP President Ravindra Raina स्‍थानीय निकाय चुनाव की तैयारियां को तेजी देने बीजेपी अध्‍यक्ष रविंद्र रैना कश्‍मीर पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने जोर दिया कि भाजपा नेता कार्यकर्ताओं के साथ बेहतर समन्वय बना युद्ध स्तर पर लोगों की शिकायतों को दूर कर उनकी उम्मीदों पर खरा उतरें। उन्होंने कहा कि कश्मीर में शांति न चाहने वाले तत्व ही खून खराबा करने पर तुले हैं।

By vivek singhEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 17 Sep 2023 03:05 PM (IST)
Hero Image
भाजपा की स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारियों को तेजी देने कश्मीर पहुंचे रैना

जम्मू, राज्य ब्यूरो: कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारियों को तेजी देने के लिए प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष रविन्द्र रैना (BJP President Ravindra Raina) ने पार्टी नेताओं को जोरशोर से लोगों के बीच जाकर उनका विश्वास जीतने के निर्देश दिए हैं।

चार दिवसीय दौरे पर कश्मीर पहुंचे रैना ने रविवार को श्रीनगर में पार्टी नेताओं से बैठक कर क्षेत्र के राजनीतिक हालात के बारे में जानकारी लेने के साथ स्थानीय निकाय चुनाव को ध्यान में रखकर पार्टी द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों पर भी चर्चा की।

डीएसपी हुमाउं बट के घर जाकर परिवार के सदस्‍यों से की मुलाकात

इस दौरान उन्होंने जोर दिया कि भाजपा नेता, कार्यकर्ताओं के साथ बेहतर समन्वय बना युद्ध स्तर पर लोगों की शिकायतों को दूर कर उनकी उम्मीदों पर खरा उतरें। रैना ने शनिवार को कश्मीर में आतंकियों से लड़ते बलिदान हुए जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमाउं बट के घर जाकर उनके परिवारों को इस दुख की घड़ी से निपटने के लिए सांत्वना दी थी।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: दुर्घटनावश गोली चलने से सेना के जवान की हुई मौत, पुलिस ने आरोपित जवान को लिया हिरासत में

शांति न चाहने वाले तत्‍व खून खराबा करने पर तुले

इस दौरान उन्होंने कहा कि कश्मीर में शांति न चाहने वाले तत्व ही खून खराबा करने पर तुले हैं। उन्होंने कहा कि यह गुनाह करने वालों को जल्द उनके किए की सजा दी जाएगी। वहीं फारूक अब्दुल्ला के पाकिस्तान से बातचीत करने की पैरवी करने संबंधी बयान पर उन्होंने कहा कि क्या नेकां नेता इसकी गारंटी दे सकते हैं कि ऐसा करने के बाद कश्मीर में खूनखराबा नही होगा।

रैना ने कहा कि भारत ने कई बार पाकिस्तान से बातचीत करने के लिए हाथ बढ़ाया, लेकिन बदले में पाकिस्तान ने खून बढ़ाया। उन्होंने कहा कि फारूक, पाकिस्तान को कश्मीर के लोगों का कातिल करने की हिम्मत जुटाएं।

कश्मीर युवाओं से ज्यादती के बारे में की गृहमंत्री से बात

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि देशभक्त यूनिवर्सिटी में कश्मीर युवाओं से ज्यादती के बारे में मैंने गृहमंत्री से बात की है। किसी से भी नाइंसाफी नहीं होगी। रविन्द्र रैना शनिवार को कश्मीर दौरे पर पहुंचे थे। वह मंगलवार तक श्रीनगर में डेरा डाल कर स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों को तेजी देंगे।

यह भी पढ़ें: Jammu: सात जिलों के खेलो इंडिया सेंटर में पदक विजेताओं को मिलेंगी नौकरी, स्‍पोटर्स काउंसिल ने जारी की अधिसूचना

इस दौरे में उनके साथ भाजपा के महासचिव सुनील शर्मा भी शामिल हैं। अपने दौरे के दौरान रविन्द्र रैना कश्मीर के कुछ अन्य जिलों का दौरा कर वहां पर जिला इकाई द्वारा आयोजित की जा रही गतिविधियों के बारे में जानकारी लेंगे।