Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पाक के इशारे पर काम कर रही कांग्रेस-NC', तरुण चुग बोले- घोषणापत्र यहां तैयार हुआ; लेकिन पटकथा पाकिस्तान में लिखी गई

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ (Khawaja Asif) के बयान को लेकर भारत में विवाद बढ़ता ही जा रहा है। भाजपा को कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस को घेरने का मौका मिल गया है। पीएम मोदी अमित शाह के बाद अब तरुण चुग ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पाकिस्तान के इशारे पर काम कर रही हैं।

By daljeet singh Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 20 Sep 2024 01:03 PM (IST)
Hero Image
पाक रक्षा मंत्री के बयान को लेकर अब तरुण चुग ने कांग्रेस-एनसी को घेरा। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी,आरएसपुरा। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व जम्मू-कश्मीर के प्रभारी तरुण चुग ने कांग्रेस और नेकां पर पाकिस्तान का एजेंडा चलाने का आरोप लगाया है।

उन्होंने अनुच्छेद 370 की बहाली के मुद्दे पर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का 'कांग्रेस-नेशनल कान्फ्रेंस गठबंधन के समान विचार' वाले बयान पर कहा कि कांग्रेस और नेकां का घोषणापत्र बेशक जम्मू-कश्मीर में तैयार हुआ, लेकिन इसकी पटकथा पाकिस्तान में लिखी गई है।

'कांग्रेस-एनसी पाकिस्तान के इशारे पर कर रहे काम'

तरुण चुग ने कहा कि इन दलों को पाकिस्तान का समर्थन मिलना, इस बात की ओर इशारा करता है कि यह दल पाकिस्तान के इशारे पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा पाकिस्तान के इन मंसूबों को जम्मू कश्मीर में सफल नहीं होने देगी।

यह भी पढ़ें- 'मैं पाकिस्तानी नहीं हूं', पाक रक्षा मंत्री के बयान पर फारूक अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया; कहा- कोई क्या कहता है मुझे नहीं पता

चुग ने कहा कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का बयान साफ करता है कि कांग्रेस, नेकां व पीडीपी पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन वो जानते नहीं है कि अनुच्छेद 370 व 35-ए इतिहास बन चुका है। अब वह कभी वापस नहीं आ सकता है।

'राष्टवादी और राष्टविरोधी सोच के बीच हो रहा चुनाव'

भाजपा नेता ने कहा कि यह चुनाव आम चुनाव की तरह नहीं है। लगातार भाजपा इसको लेकर लोगों को बता रही है कि यह चुनाव राष्टवादी और राष्टविरोधी सोच के बीच चुनाव है। फैसला लोगों को करना है कि वे किस ओर जाना चाहते हैं। वे देशहित वाली या देशविरोधी सरकार को लाना चाहते हैं।

चुग ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार देश में आते ही कश्मीर में आतंकवाद को पूरी तरह से समाप्त कर दिया। आतंकवाद के प्रति सरकार की जीरो टालरेंस नीति ने कश्मीर के हालत पूरी तरह से बदल दिया है। अब कश्मीर में भी लोग पहले जैसे हालत से तंग आ चुके थे और वे भी भाजपा की नीति से संतुष्ट हैं।

इस बार घाटी में भी लोग भाजपा का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे भाजपा का साथ दें, ताकि जम्मू-कश्मीर में भाजपा की सरकार बनें। इस अवसर पर पार्टी कार्यकारी राज्य प्रधान सत शर्मा, जिला प्रभारी राजेंद्र सिंह चिब सहित कई पार्टी नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- 'जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने देंगे, कोई ताकत 370 की वापसी नहीं करा सकती', बोले PM मोदी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर