Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election: वॉर रूम से चुनाव में जीत की बिसात बिछाएगी भाजपा, लोगों तक पहुंचाई जाएगी केंद्र सरकार की उपलब्धियां

जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Vidhan Sabha Chunav) के लिए भाजपा की तैयारी तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव जीतने के लिए वॉर रूम बनाएगी। भाजपा का वॉर रूम जम्मू में एक-दो दिन में सक्रिय हो जाएगा। वॉर रूम से संयोजक ने बताया कि वॉर रूम से केंद्र सरकार की उपलब्धियां लोगों तक पहुंचाई जाएगी।

By vivek singh Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 24 Aug 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
जम्मू कश्मीर चुनाव में वॉर रूम से रणनीति बनाएगी भाजपा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। प्रदेश भाजपा अपने सर्वसुविधा संपन्न वॉर रूम से विधानसभा चुनाव जीतने की रणनीतियां बनाएगी। यह वॉर रूम एक-दो दिन जम्मू शहर के एक होटल में जल्द काम करना शुरू कर देगा। पार्टी के विधानसभा चुनाव के प्रभारी जी किशन रेड्डी की अध्यक्षता में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में वॉर रूम को जल्द सक्रिय करने का फैसला हुआ था।

कुछ दिनों में काम करना शुरू करेगा वॉर रूम

वॉर रूम से हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी गतिविधियों का संचालन करने के साथ ही मीडिया की हर जरूरत की व्यवस्था भी होगी। कश्मीर में भी पार्टी का एक वॉर रूम बनेगा। जम्मू कश्मीर में वॉर रूम के संयोजक अरुण गुप्ता ने कहा कि अगले कुछ दिनों में यह वॉर रूम काम करना शुरू कर देगा।

वॉर रूम से सामाजिक समीकरण साधने पर भी फोकस रहेगा। इसमें प्रदेश में सभी रैलियों, अभियानों की एडवांस प्लानिंग से लेकर कार्यक्रमों की समीक्षा भी होगी। प्रधानमंत्री, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, गृहमंत्री, रक्षामंत्री जैसे दिग्गजों की चुनावी रैलियों पर पूरा फोकस करेंगे। इनमें चुनावी रैलियों संबंधी व्यवस्था भी बनेगी।

यह भी पढ़ें- J&K Election: अनंतनाग के 7 क्षेत्रों में त्रिपक्षीय मुकाबले के आसार, इन पार्टियों में हो सकती है कांटे की टक्कर

सोशल मीडिया पर सक्रियता पार्टी बढ़ाएगी

भाजपा का मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस व कांग्रेस से हैं। इन दोनों दलों की हर चुनावी चाल विफल करने के लिए प्रदेश भाजपा अपने वॉर रूम से मोदी सरकार की जम्मू-कश्मीर की उपलब्धियों को हर कोने तक पहुंचाने के साथ एकजुट हुए विरोधी दलों को कड़ा जवाब भी देगी।

पार्टी सोशल मीडिया पर सक्रियता भी बढ़ाएगी। पार्टी की सोशल मीडिया व आईटी टीम युवाओं को साथ जोड़ रही हैं। ये युवा पार्टी के एजेंडे को लोगों तक पहुंचाएंगे।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Election 2024: एसएसपी मोहन लाल का इस्तीफा मंजूर, अखनूर से हो सकते हैं भाजपा के उम्मीदवार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर