Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News : वंशज की गेंदबाजी और एजाज के शतक से जम्मू कश्मीर को ओडिशा पर मिली जीत

कंवलप्रीत के अर्धशतक की मदद से जम्मू-कश्मीर की टीम ने अंडर-25 स्टेट ए ट्राफी में ओडिशा को आठ विकेट से हराया। वंशज ने पांच खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मध्यक्रम के बल्लेबाज मुसैफ एजाज ने शानदार शतक जमाया

By Jagran NewsEdited By: Lokesh Chandra MishraUpdated: Sun, 27 Nov 2022 10:16 PM (IST)
Hero Image
राजकोट में खेले गए इस मैच में ओडिशा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 218 रन बनाए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : बाएं हाथ के उदीयमान स्पिनर वंशज शर्मा की शानदार गेंदबाजी, मुसैफ एजाज के शतक और कंवलप्रीत के अर्धशतक की मदद से जम्मू-कश्मीर की टीम ने अंडर-25 स्टेट ए ट्राफी में ओडिशा को आठ विकेट से हराया। वंशज ने पांच खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मध्यक्रम के बल्लेबाज मुसैफ एजाज ने शानदार शतक जमाया और कवल प्रीत सिंह ने अर्धशतक, जिससे जम्मू कश्मीर की जीत का रास्ता साफ हुआ।

राजकोट में खेले गए इस मैच में ओडिशा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 218 रन बनाए। संदीप पटनायक ने 79 गेंदों में 7 चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 72 रन बनाए जबकि कप्तान स्वास्तिक सामल, सुभंकर बिस्वास और निसिकांत राउत ने क्रमशः 22, 21 और 20 रनों का योगदान दिया।

जम्मू-कश्मीर के लिए बाएं हाथ के स्पिनर वंशज शर्मा ने 9.2 ओवर में 30 रन देकर पांच विकेट लिए। तेज गेंदबाज लोन नासिर मुजफ्फर और बासित बशीर ने दो-दो विकेट लिए। बाएं हाथ के एक अन्य स्पिनर ताइजीम यूनुस टाक ने भी एक विकेट लिया। जवाब में जम्मू-कश्मीर ने 41.3 ओवर में आसानी से दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया और यह मैच 8 विकेट से जीत लिया।

जवाब में जम्मू-कश्मीर ने पहले विकेट की 161 रनों की शानदार साझेदारी करते हुए लक्ष्य को 41.3 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। मुसैफ एजाज ने 125 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 104 रन बनाए जबकि कवल प्रीत सिंह ने 86 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 67 रनों का योगदान दिया। जियाद नजीर मागरे ने 40 रनों का योगदान दिया। ओडिशा के लिए आशुतोष छुरिया और हर्षित राठौड़ ने एक-एक विकेट लिया।

ब्रिगेडियर अनिल गुप्ता, सदस्य-प्रशासन सहित जेकेसीए की उप समिति के सदस्य एडवोकेट सुनील सेठी, सदस्य कानूनी मामलों और क्रिकेटर मिथुन मन्हास, सदस्य क्रिकेट संचालन और विकास जेकेसीए ने इस शानदार जीत के लिए टीम को बधाई दी।

मजीद डार, सदस्य क्रिकेट विकास कश्मीर, रूपाली सलाथिया और अब्दुल कयूम, सदस्य क्रिकेट सलाहकार समिति और जेकेसीए के वरिष्ठ चयनकर्ता विद्या भास्कर, विजय शर्मा, ध्रुव महाजन और अर्शिद भट ने भी टीम को इस बड़ी जीत के लिए बधाई दी। टीम के साथ पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर सरबजीत सिंह मुख्य कोच, हिलाल अहमद जरगर और विवेक खजूरिया क्रमशः मैनेजर और सह प्रबंधक, कवलजीत सिंह बैटिंग कोच, समीर अली बालिंग कोच, गुरु प्रताप सिंह ट्रेनर हैं।