Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बुलेट प्रूफ जैकेट ने पाकिस्तान की गोली को किया बेअसर, कॉन्स्टेबल बसावा राज की बची जान, बोले- जल्द संभालेंगे मोर्चा

पाकिस्तान की गोलाबारी का मुंह तोड़ जबाव देते हुए घायल हुए बीएसएफ के कॉन्स्टेबल बसावा राज की जान बच गई। उनकी जान बुलेट प्रूफ जैकेट की वजह से बची है। कर्नाटक निवासी बसावा राज अपने मोर्चे से पाकिस्तान को कड़ी टक्कर देते हुए गंभीर रूप से घायल हो गए थे। वहीं कॉन्स्टेबल ने मोर्चा संभाला और पाकिस्तान के सैनिकों को करारा जवाब दिया।

By surinder rainaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 27 Oct 2023 03:31 PM (IST)
Hero Image
बुलेट प्रूफ जैकेट ने पाकिस्तान की गोली को किया बेअसर, कॉन्स्टेबल बसावा राज की बची जान

सुरेंद्र सिंह, जम्मू। पाकिस्तान की गोलाबारी का मुंह तोड़ जबाव देते हुए घायल हुए बीएसएफ के कॉन्स्टेबल बसावा राज की जान बुलेट प्रूफ जैकेट और सिर पर पहने हुए हेलमेट ने बचा ली। कर्नाटक के रहने वाले बसावा राज अपने मोर्चे से पाकिस्तान को करारा जबाव दे रहे थे।

मोर्चे के अंदर से वह अपनी मशीन गन से पाकिस्तान की उस पोस्ट पर फायरिंग कर रहे थे, जहां से पाकिस्तान रेंजर्स अरनिया में ग्रामीणों को निशाना बना रहे थे। मोर्टार के गोलों के साथ उस पोस्ट से रेंजर्स लगातार अपनी ऑटोमैटिक मशीन गनों से गोलीबारी कर रहे थे, जिससे मोर्टार से बचने के लिए लोग जब घरों से बाहर निकलें तो वे पाकिस्तान की गोलियों का निशाना बनें।

बुलेट प्रूफ जैकेट और हेलमेट ने बचाई जान

जीएमसी में घायल अवस्था में उपचाराधीन बसावा राज ने बताया कि वह मोर्चे के अंदर से पाकिस्तान की पोस्ट पर जबाव दे रहा था। तभी पाकिस्तानी मशीन गन का एक बर्स्ट सीधे सुराख से उसकी छाती पर लगा जिससे उसकी मशीन गन पाकिस्तान की पोस्ट पर कहर ढा रही थी। पाकिस्तानी रेंजर्स ने उसके मोर्चे पर स्टीक निशाना लगाया था। गनीमत यह रही कि वह बर्स्ट सीधे बसावा राज की बुलेट प्रूफ और सिर पर पहनी बुलेट प्रूफ हेलमेट पर रहा जो कॉन्स्टेबल को अधिक नुकसान नहीं पहुंच सका।

दोबारा मोर्चा संभालने के लिए पोस्ट पर जल्द जाना चाहते बसावा राज

अगर उस समय उसने बुलेट प्रूफ जैकेट और हेलमेट नहीं पहनी होती तो उसकी जान भी जा सकती थी। इसके बावजूद भी मोर्चे में टकराने के बाद गोलियों और उसके साथ गिरे मोर्टार के छर्रे निकले, जिससे बसावा राज की बाजूओं पर गंभीर घाव लगे। बसावा राज का उपचार जीएमसी में जारी है लेकिन घायल होने के बाद भी उसका जोश कहीं से कम नहीं हुआ है।

वह जल्द से जल्द ठीक होकर दोबारा अपनी पोस्ट पर जाना चाहता है जिससे जरूरत पड़ने वह दोबारा पाकिस्तान को करारा जबाव दे सके। बसावा राज का उपचार कर रहे डाक्टरों का कहना है कि वह अब पहले से बेहतर है लेकिन उसे पूरी तरह से ठीक होने में कुछ समय लगेगा।

ये भी पढ़ें: Jammu News: फिर बदमाशी पर उतरा पाकिस्तान, जम्मू के अरनिया में पूरी रात दागे गोले; BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब