Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: हिन्दू देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने में मामला दर्ज, हिंदू संगठन ने की गिरफ्तारी की मांग

जम्मू में हिंदू देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हिंदू संगठनों ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की बात करकर पुलिस में शिकायत की साथ ही आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। बता दें कि पुलिस महानिदेशक आर आर स्वैन पहले ही सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई की बात कह चुके हैं।

By Dinesh MahajanEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 02 Dec 2023 08:18 PM (IST)
Hero Image
हिन्दू देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने में मामला दर्ज।

जागरण संवाददाता, जम्मू। इंटरनेट मीडिया पर सोशल साइट में हिन्दू देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले अज्ञात व्यक्ति पर गांधी नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में ये कार्रवाई की गई है।

एकम सनातन भारत पार्टी के युवा प्रधान अजय सिंह सैनी ने गांधी नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई कि सोशल साइट ट्वीटर पर iamkashmiri66 नाम के एक हैंडलर ने हिन्दू देवताओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है, जिससे उन और करोड़ों हिन्दुओं की आस्था को ठेस पहुंची है। हिन्दुओं के लिए उनके देवी देवता पूजनीय है।

साजिश के तहत हिंसा भड़काने के लिए कश्मीर के जेहादी तत्व जम्मू कश्मीर के धार्मिक सौहार्द को बिगाड़ने की साजिश कर रहे है। ऐसे लोगों की पहचान कर उनकी तुरंत गिरफ्तारी की जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: Jammu News: 'बीजेपी लोगों से नफरत और धर्म के आधार पर मांगती वोट', जनसभा में जमकर बरसे पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला

गांधी नगर पुलिस थाने में दर्ज हुआ मामला

वहीं, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गांधी नगर पुलिस थाने में मामले को दर्ज करने के बाद सोशल साइट के संचालकों से संपर्क उनसे हैंडलर के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जैसे ही जानकारी पुलिस तक पहुंचेगी, उसके तुरंत बाद आरोपित को हिरासत में ले लिया जाएगा।

काबिले गौर है कि पुलिस महानिदेशक आरआर स्वैन ने कुछ दिन पूर्व ही लोगों को चेतावनी दी थी और कहा था कि धार्मिक आस्था को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले लोगों से निपटने के लिए कानून में संशोधन किया जा रहा है, जिससे ऐसा करने वाले लोगों के साथ सख्ती से निपटा जा सके। किसी को भी शांति भंग करने नहीं दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: पुलिस व सेना ने की दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा, आतंक पर लगाम के लिए बनाई रणनीति