Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ मनोज पांडे इस माह हो रहे रिटायर, जम्मू-कश्मीर में जवानों से कही ये बात

जनरल मनोज पांडे ने लद्दाख और जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir News) का दौरा कर सुरक्षा हालात का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने ऊधमपुर में उत्तरी कमान के अस्पताल में मरीजों का हाल-चाल जाना। बता दें जनरल पांडे इस माह की 31 तारीख को अपने पद से सेवानिवृत हो रहे हैं और वह लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के दो दिन के दौरे पर पहुंचे थे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sun, 12 May 2024 10:09 PM (IST)
Hero Image
Udhampur News: उच्च मनोबल से चुनौतियों के विरुद्ध अभियान जारी रखें जवान-थल सेना प्रमुख।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने रविवार को कहा है कि सेना की उत्तरी कमान के अधिकारी व जवान उच्च मनोबल के साथ जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में सभी चुनौतियों को खत्म करने के लिए अपने अभियान जारी रखें। जनरल पांडे इस माह की 31 तारीख को सेवानिवृत हो रहे हैं और वह लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के दो दिन के दौरे पर पहुंचे थे।

रविवार को सुबह उन्होंने उत्तरी कमान मुख्यालय ऊधमपुर का दौरा किया। उन्होंने लद्दाख ही नहीं, बल्कि जम्मू-कश्मीर का भी दौरा किया और सुरक्षा हालात जांचे। उन्होंने सेना की उत्तरी कमान के अधिकारियों व जवानों के साथ वायुसेना, आइटीबीपी और सीमा सड़क संगठन के कर्मियों से मुलाकात कर दुर्गम क्षेत्र में देश सेवा के उनके जज्बे की सराहना की।

जनरल पांडे ऊधमपुर स्थित उत्तरी कमान के अस्पताल भी गए। यहां उन्होंने मरीजों और पैरामेडिकल स्टाफ से बातचीत की। यहां उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाएं जांचीं। बता दें कि थल सेना प्रमुख ने गत 10 अप्रैल को ही इस अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे का आनलाइन माध्यम से उद्घाटन किया था।

यह भी पढ़ें: Maa Vaishno Devi: बदलते मौसम के बीच वैष्णो देवी की यात्रा को लेकर लोगों में उत्साह, पंजीकरण को लेकर लग रही लंबी कतार

उन्होंने कमान अस्पताल में भर्ती सैन्यकर्मियों से बातचीत कर उनका हाल भी जाना। थल सेना अध्यक्ष ने शनिवार को लद्दाख के अग्रिम इलाकों का दौरान किया था और वास्तविक नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा व्यवस्था जांची थी। उन्होंने वायुसेना, आइटीबीपी के साथ बीआरओ कर्मियों से भी बातचीत की थी।

उन्होंने लद्दाख के उच्च पर्वतीय इलाके में सेना के बख्तरबंद लड़ाकू आर्मर्ड फाइटिंग व्हीकल (एएफवी) के रखरखाव के लिए स्थापित वर्कशाप का दौरा भी किया। सेना के एएफवी ऊबड़-खाबड़ इलाकों और शून्य से 40 डिग्री नीचे तापमान वाले चुनौतीपूर्ण मौसम में दुश्मन का सामना कर सकते हैं। सेना की वर्कशाप उन्हें युद्ध जैसे हालात का सामना करने के लिए हरदम तैयार रखती है।

यह भी पढ़ें: Smart City Jammu Project: खुशखबरी! जम्मू से ऊधमपुर के लिए जल्द दौड़ेंगी चार ई-बसें, यात्रियों को मिलेंगी कई सुविधाएं

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर