Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu-Kashmir Weather: शीतलहर की चपेट में घाटी, शून्य से नीचे पहुंचा तापमान; 10 दिसंबर तक शुष्क रहेगा मौसम

Jammu-Kashmir Weather Today घाटी में मौसम शुष्क बना हुआ है जिससे तापमान में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है। पहलगाम न्यूनतम तापमान -4.3 डिग्री के साथ घाटी का सबसे ठंडा क्षेत्र रहा। वहीं श्रीनगर में न्यूनतम तापमान -1.4 डिग्री सेल्सियस के साथ मौजूदा सर्दियों की दूसरी सबसे ठंडी रात रही। मौसम विभाग के अनुसार 10 दिसंबर तक घाटी में मौसम शुष्क बना रहेगा।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 06 Dec 2023 09:23 AM (IST)
Hero Image
cold wave in Jammu kashmir: शीतलहर की चपेट में जम्मू-कश्मीर

जागरण संवाददाता, श्रीनगर। Jammu-Kashmir Weather: घाटी में मौसम शुष्क बना हुआ है, जिससे तापमान में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार को भी अधिकांश इलाकों में तापमान के जमाव बिंदु से नीचे रहने की वजह से घाटी में शीतलहर का प्रकोप और अधिक बढ़ गया है। खून जमा देने वाली ठंड में लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है।

श्रीनगर-पहलगाम में माइनस में पहुंचा तापमान

पहलगाम न्यूनतम तापमान -4.3 डिग्री के साथ घाटी का सबसे ठंडा क्षेत्र रहा। वहीं श्रीनगर में न्यूनतम तापमान -1.4 डिग्री सेल्सियस के साथ मौजूदा सर्दियों की दूसरी सबसे ठंडी रात रही। बता दें कि गत 22 नवंबर को श्रीनगर में न्यूनतम तापमान-1.8 डिग्री सेलसियस रिकार्ड किया गया, जो मौजूदा सर्दियों में श्रीनगर में सबसे कम न्यूनतम तापमान था।

यह भी पढ़ें- Jammu-Kashmir Weather: बारिश-बर्फबारी से लुढ़का पारा, कड़ाके की ठंड से ठिठुरे जम्मूवासी; पढ़ें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

10 दिसंबर तक घाटी में शुष्क रहेगा मौसम

हालांकि श्रीनगर समेत अधिकांश इलाकों में दिनभर हल्की धूप रही, लेकिन कड़ाके की ठंड से लोगों को कोई राहत नहीं मिली। मौसम विभाग के अनुसार, श्रीनगर में -1.4 डिग्री सेल्सियस , काजीगुंड में -1.6 कुपवाड़ा में -1.7, कोकरनाग में 0.2 जबकि गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान -2.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार 10 दिसंबर तक घाटी में मौसम शुष्क बना रहेगा। इस दौरान तापमान में गिरावट और शीतलहर का प्रकोप और बढ़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Weather: कश्मीर में अधिकांश क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे, पहलगाम में -3.4 डिग्री सेल्सियस