Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election: सांबा में अब तक कांग्रेस और नेकां ने नहीं उतारे उम्मीदवार, 12 सितंबर है नामांकन भरने की अंतिम तारीख

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Election) में सांबा जिले की तीनों सीटों के लिए कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। भाजपा ने सांबा से सुरजीत सिंह सलाथिया को अपना उम्मीदवार बनाया है। टिकट तय होने से पहले ही कई नेता चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं।

By lalit k Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 08 Sep 2024 02:41 PM (IST)
Hero Image
सांबा से कांग्रेस-नेकां ने उम्मीदवारों की नहीं की है घोषणा (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, सांबा। जम्मू-कश्मीर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में सांबा जिले की तीनों सीटों के लिए अब तक कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। इसके बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरफ जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया गया है। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। ऐसे में जल्द कांग्रेस अपने प्रत्याशी की घोषणा कर सकती है।

टिकट मिलने से पहले ही प्रचार करने लगे हैं नेता

कांग्रेस के जिला प्रधान और पूर्व विधायक के पुत्र संजीव शर्मा चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। वहीं, घगवाल के पूर्व बीडीसी अध्यक्ष और तीन बार सरपंच रह चुके कांग्रेस के पुराने नेता विजय टगोत्रा ने भी चुनाव प्रचार कर रहे हैं। शनिवार को उन्होंने जतवाल में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आगे की रणनीति बनाई। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे पार्टी को और ज्यादा मजबूत बनाने के लिए काम करें।

नामांकन भरने की अंतिम तिथि 12 सितंबर

सांबा में जिला चुनाव अधिकारी की ओर से जारी अधिसूचना में नामांकन भरने की तिथि 5-12 सितंबर तक है। अब तक सांबा विस क्षेत्र से पूर्व सरपंच रविंदर सिंह लव्लू की ओर से अपना नामांकन भरा गया है। विजयपुर विस क्षेत्र से पूर्व मंत्री एवं अपनी पार्टी के नेता सरदार मंजीत सिंह ने अपना नामांकन पत्र भरा है। ऐसे में कांग्रेस और नेकां के उम्मीदवारों के मैदान में उतरने के बाद मुकाबला और दिलचस्प हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Election 2024: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की छठी सूची, 5 मुस्लिम कैंडिडेट के नाम

सुरजीत सिंह सलाथिया को बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार

उधर, भाजपा बिना जिला अध्यक्ष के ही चुनाव प्रचार में उतरी है। भाजपा के जिला अध्यक्ष कश्मीरा सिंह ने टिकट न मिलने पर 31 अगस्त को पार्टी को अलविदा कह दिया था, जिसके बाद पार्टी ने अब तक जिला सांबा में कोई भी अध्यक्ष नहीं बनाया है। भाजपा ने सांबा से सुरजीत सिंह सलाथिया को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी में टिकट बंटवारे के बाद कई नेता नाराज हुए थे, लेकिन धीरे-धीरे पार्टी बड़े नेताओं ने सभी को मना लिया है, लेकिन कश्मीरा सिंह अब भी नाराज चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Election 2024: 'हम उस भारत के खिलाफ जिसे वे बनाना चाहते हैं' अमित शाह पर जमकर बरसे फारूक अब्दुल्ला