Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने बनाए कोऑर्डिनेटर, इनको दी गई जिम्मेदारी

Jammu News कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को तेजी देते हुए संसदीय क्षेत्रों के कोऑर्डिनेटर नियुक्त कर दिए हैं। ऊधमपुर लोकसभा क्षेत्र की जिम्मेदाररी रविंद्र शर्मा और जम्मू सीट की नरेश कुमार गुप्ता को सौंपी गई। लद्दाख लोकसभा क्षेत्र के लिए जिम्मेदारी कैप्टन सैम्फल संभालेंगे। कोऑर्डिनेटर संसदीय चुनाव में पार्टी हाईकमान व प्रदेश कांग्रेस के बीच पुल की तरह काम करेंगे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 08 Jan 2024 10:44 AM (IST)
Hero Image
J&K News: लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने बनाए कोऑर्डिनेटर। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, जम्मू। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को तेजी देते हुए संसदीय क्षेत्रों के कोऑर्डिनेटर नियुक्त कर दिए हैं। जम्मू कश्मीर की पांच व लद्दाख की एक सीट के लिए वरिष्ठ नेताओं को कोऑर्डिनेटर की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

अनंतनाग-राजौरी सीट के लिए योगेश साहनी बने कोऑर्डिनेटर

ऊधमपुर लोकसभा क्षेत्र की जिम्मेदाररी रविंद्र शर्मा और जम्मू सीट की नरेश कुमार गुप्ता को सौंपी गई। इसमें बारामुला संसदीय सीट के लिए गुलाम नबी मोंगा, श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र के लिए हाजी अब्दुल रशीद डार और अनंतनाग-राजौरी सीट के लिए योगेश साहनी को कोऑर्डिनेटर बनाया गया है।

लद्दाख लोकसभा क्षेत्र के लिए कैप्टन सैम्फल संभालेंगे जिम्मेदारी 

लद्दाख लोकसभा क्षेत्र के लिए जिम्मेदारी कैप्टन सैम्फल संभालेंगे। कोऑर्डिनेटर संसदीय चुनाव में पार्टी हाईकमान व प्रदेश कांग्रेस के बीच पुल की तरह काम करेंगे। वह उम्मीदवारों के चयन, पार्टी के कार्यक्रमों, पार्टी की बूथ स्तर पर स्थिति से लेकर संबंधित मुद्दों पर हाइकमान को फीडबैक देंगे।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: राजौरी में देखे गए तीन संदिग्ध, सेना और पुलिस ने चलाया सर्च अभियान

 भरतसिंह सोलंकी ने दौरा कर चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा

इसलिए कोऑर्डिनेटर के पास चुनावों में अहम जिम्मेदारी होगी। चुनाव प्रचार के दौरान स्टार प्रचारकों, रैलियों से संबंधित जानकारी भी दी जाएगी। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता व ऊधमपुर सीट से बनाए गए कोऑर्डिनेटर रविंद्र शर्मा ने कहा कि पार्टी ने हम पर विश्वास जताया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर में मजबूती के साथ उभर रही है। अभी हाल ही में पार्टी के जम्मू कश्मीर के नवनियुक्त प्रभारी भरतसिंह सोलंकी ने दौरा कर लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया है।

कांग्रेस चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार-योगेश साहनी

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के सहयोगी दलों से गठबंधन पर दिल्ली के बाद जम्मू में भी चर्चा हो चुकी है। सीटों के बंटवारे को लेकर फैसला हाईकमान ने करना है। योगेश साहनी ने कहा कि संसदीय चुनाव का बिगुल बज चुका है। कांग्रेस चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir: श्रीनगर में करीब तीन दशक बाद खुले आनंदेश्वर भैरव मंदिर के कपाट, साल 1990 में इस कारण लग गया था ताला