Move to Jagran APP

रियासी के मंदिर में तोड़फोड़ मामले में कांग्रेस ने की न्यायिक जांच की मांग, कहा- दोषियों की पहचान और साजिश का हो पर्दाफाश

रियासी में शिव मंदिर अटैक मामले में अब कांग्रेस की प्रतिक्रिया सामने आई है। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर न्यायिक जांच की मांग की है तथा प्रशासन से इस मामले में दोषियों की पहचान और साजिश का पर्दाफाश करने की गुहार लगाई। इस मामले में अब तक 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है। कांग्रेस का कहना है कि इस घटना से लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 02 Jul 2024 04:50 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 04:50 PM (IST)
रियासी में शिव मंदिर में तोड़फोड़ के बाद विरोध जताते कार्यकर्ता (Jagran File Photo)

पीटीआई, जम्मू। रियासी जिले के धरमाड़ी में शिव मंदिर में हुई तोड़फोड़ की घटना के विरोध में कांग्रेस की प्रतिक्रिया सामने आई है।

कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई ने मंगलवार को दोषियों की पहचान करने और रियासी जिले में धार्मिक स्थल पर हुई हाल की घटना के पीछे दोषियों की पहचान व उनकी साजिश का पता लगाने के लिए समयबद्ध न्यायिक जांच की मांग की।

हिरासत में लिए गए पंद्रह लोग

धार्मिक स्थल पर शनिवार शाम को धरमाड़ी इलाके के एक गांव में एक आगंतुक ने तोड़फोड़ की, जिसको बाद तनाव और विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। मामले की जांच के तहत पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने 15 से अधिक संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है।

लोगों की धार्मिक भावनाओं को पहुंची ठेस: रमन भल्ला

घटना की कड़ी निंदा करते हुए जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) के कार्यकारी अध्यक्ष रमन भल्ला और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रविंदर शर्मा ने कहा कि इससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है।

रियासी जिला कांग्रेस अध्यक्ष भूपिंदर सिंह जामवाल और महासचिव राजेश सदोत्रा ​​और राकेश वजीर सहित पार्टी नेताओं ने एक संयुक्त बयान में कहा कि दोषियों की पहचान की जानी चाहिए और उन्हें कड़ी सजा दी जानी चाहिए। 

घटना को अंजाम देने वालों और साजिशकर्ताओं को जल्द गिरफ्तार कर न केवल उन पर पीएसए लगाया जाएगा बल्कि अन्य सख्त कदम भी उठाए जाएंगे। छोटे-बड़े प्रत्येक मंदिर की सूची तैयार कर वहां सीसीटीवी लगवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

शिवखोड़ी यात्रियों पर हमला करने वाले आतंकियों को खाना, पानी, आश्रय और अन्य सहयोग देने वाले एक मददगार को गिरफ्तार किया गया है। आतंकियों की खोज में अभियान जारी है, जिस दिन भी वह हाथ लगेंगे, उनका खात्मा किया जाएगा।

-मोहिता शर्मा, एसएसपी

यहां पर्यटन को बढ़ावा मिल रहा है, रेलगाड़ी पहुंच गई है, इस तरह का विकास कुछ लोगों को रास नहीं आ रहा है, जिस वजह से वह यहां का माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। हिरासत में लिए गए 12 लोगों से पूछताछ जारी है।

कुछ और लोग भी हिरासत में लिए गए हैं। जिसने भी इस तरह की घटना को अंजाम देकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है, हमारी गारंटी है कि उसपर पीएसए लगाने के साथ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

-विशेष पाल महाजन, जिला उपायुक्त

यह भी पढ़ें- Reasi News: शिव मंदिर में तोड़फोड़ के विरोध में लोगों में जबरदस्त आक्रोश, प्रशासन को दिया अल्टीमेटम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.