Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election: चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, रमण भल्ला के भाई समेत कई नेता BJP में शामिल

Jammu Kashmir Election जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रमण भल्ला के भाई विनोद भल्ला अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने नए कार्यकर्ताओं का पार्टी में स्वागत किया और कहा कि जम्मू कश्मीर को बचाने के लिए भाजपा की जीत होना बहुत जरूरी है।

By vivek singh Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 16 Sep 2024 08:06 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस नेता रमण भल्ला के भाई बीजेपी में हुए शामिल (फोटो- सोशल मीडिया)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच एक राजनीतिक घटनाक्रम में, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रमण भल्ला के भाई अपने समर्थकों समेत भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने नए कार्यकर्ताओं का पार्टी में स्वागत करने के साथ पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जम्मू कश्मीर को बचाने के लिए भाजपा की जीत होना बहुत जरूरी है।

जम्मू में रोड शो करेंगे जेपी नड्डा

उन्होंने बीस सितंबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के जम्मू दौरे की पुष्टि करते हुए बताया कि वह शहर में रोड शो में हिस्सा लेंगे। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि भाजपा के लिए चुनाव सिर्फ विधायक चुनने तक सीमित नहीं है। जम्मू-कश्मीर के भविष्य, भाईचारे, शांति व सुरक्षा के लिए भाजपा का जीतना जरूरी है।

भाजपा में शामिल हुए विनोद भल्ला

संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्होंने रमण भल्ला के भाई विनोद भल्ला, ब्लाक विकास परिषद के पूर्व अध्यक्ष दिलीप कुमार व उनके समर्थकों का भाजपा में स्वागत किया। इस मौके पर जम्मू में भाजपा के मीडिया सेंटर में प्रदेश भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष सत शर्मा, जम्मू के सांसद जुगल किशोर शर्मा, आरएसपुरा- जम्मू साउथ से भाजपा के उम्मीदवार डॉ नरेन्द्र सिंह समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। विनोद भल्ला के साथ कई पूर्व सरपंच व पंच भी भाजपा में शामिल हो गए। इस मौके पर मुख्य प्रवक्ता एडवोकेट सनील सेठी व मीडिया प्रभारी डॉ प्रदीप महोत्रा भी मौजूद थे।

पीएम मोदी के साथ ये दिग्गज भी करेंगे प्रचार

नए कार्यकर्ताओं का पार्टी में स्वागत करते हुए रेड्डी ने कहा कि प्रदेश में मोदी सरकार के दस साल में बहुत बदलाव आया है। बुनियादी ढांचे के निर्माण से लेकर सार्वजनिक कल्याण योजनाओं, शांति सुरक्षा के मोर्चे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रांतिकारी व साहसी कदम उठाए। इनके कारण भारतीय जनता पार्टी आज हर किसी की पसंदीदा पार्टी बन गई है।

उन्होंने दावा किया पार्टी पहले चरण में भारी बहुमत से जीतेगी। दूसरे व तीसरे चरण में प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 20 सितंबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जम्मू आ रहे हैं। इसके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे भी होंगे।

यह भी पढ़ें- J&K Election 2024: अवामी इत्तिहाद पार्टी ने जमात-ए-इस्लामी के साथ किया गठबंधन, इंजीनियर रशीद बोले- कश्मीरियों की आवाज उठाना उद्देश्य

'नेशनल कॉन्फ्रेंस व कांग्रेस के घोषणापत्र में विनाश है'

विरोधी दलों को घेरते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के घोषणापत्र में विकास है तो नेशनल कॉन्फ्रेंस व कांग्रेस के घोषणापत्र में विनाश है। ये पार्टियां जम्मू-कश्मीर को फिर से अंधकार में धकेलना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वह करती है। हम वादों पर नहीं, बल्कि अपने काम पर वोट मांग रहे हैं। हम दस सालों में किए गए काम की बुनियाद पर वोट मांग रहे हैं।

यह भी पढ़ें- 'पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले अब BJP के साथ', फारूक अब्दुल्ला ने इंजीनियर रशीद की रिहाई पर उठाए सवाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर