Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: कुलगाम में टारगेट किलिंग का षड्यंत्र विफल, छह आतंकी गिरफ्तार; पिस्तौल-कारतूस जब्त

दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड कुलगाम में टारगेट किलिंग के एक षड्यंत्र को सुरक्षाबलों ने विफल कर आतंकी माड्यूल के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से एक पिस्तौल दो मैगजीन 27 कारतूस तीन हथगोले असाल्ट राइफल के 45 कारतूस मिले हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार पकड़े गए सभी आतंकी स्थानीय हैं और यह कुछ ही दिन पहले ही एक आतंकी संगठन में सक्रिय हुए थे।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 28 Aug 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
कुलगाम में टारगेट किलिंग का षड्यंत्र विफल, छह आतंकी गिरफ्तार

 राज्य ब्यूरो,जागरण, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव में खलल डालने के लिए आतंकियों के मंसूबों को सुरक्षाबल नाकाम कर रहे हैं। दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड, कुलगाम में टारगेट किलिंग के एक षड्यंत्र को सुरक्षाबलों ने विफल कर आतंकी माड्यूल के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

इनके पास से एक पिस्तौल, दो मैगजीन, 27 कारतूस, तीन हथगोले, असाल्ट राइफल के 45 कारतूस मिले हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, पकड़े गए सभी आतंकी स्थानीय हैं और यह कुछ ही दिन पहले ही एक आतंकी संगठन में सक्रिय हुए थे।

उसने सेना व सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर पकड़ा

आतंकी संगठन के एक हैंडलर ने इन्हें काजीगुंड और उसके साथ सटे इलाकों में टारगेट किलिंग करने और सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमले का जिम्मा सौंपा था। इन वारदात को अंजाम देने के साथ ही इन्हें आतंकी संगठन में शामिल होने का एलान करना था, लेकिन पुलिस को समय रहते पता चल गया और उसने सेना व सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर इन्हें पकड़ लिया।

अलगाववाद का नारा देने वाले भी करने लगे संविधान की जय

जम्मू-कश्मीर में बह रही लोकतंत्र की बयार में अब अलगाववाद और जिहाद का नारा देने वाले भी भारतीय संविधान की जय पुकारने लगे हैं। कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद की जननी और पोषक कहे जाने वाले प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी के चार नेताओं ने चुनावी दंगल में उतरते हुए बतौर निर्दलीय नामांकन जमा कराया है।

इनमें वर्ष 2016 में शोपियां व कुलगाम में हिंसक प्रदर्शनों में अहम भूमिका निभाने वाला सरजन बरकती उर्फ आजादी चाचा भी शामिल है। उसने जेल से नामांकन जमा कराया है।

जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में मतदान होने जा रहा है

चुनाव में उतरे जमात से जुड़े इन उम्मीदवारों ने लोगों से जमीर (अंतरात्मा) की आवाज पर वोट की अपील की है। वहीं, संसद हमले के दोषी आतंकी अफजल का भाई एजाज गुरु भी सोपोर से चुनाव लड़ने की तैयारी में है। जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में मतदान होने जा रहा है।