Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Corona Case: जम्मू में फिर मिलने लगे कोरोना के मरीज, लोगों में डर का माहौल

JK Corona Case प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले फिर मिलने लगे हैं। दो दिन में सात मरीज मिले हैं। अच्छी बात यह है कि जम्मू संभाग में एक सप्ताह से कोई भी मामला दर्ज नहीं हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शनिवार को 463 लोगों की जांच हुई। इनमें से चार लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। तीन मामले श्रीनगर जिले में दर्ज हुए।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 21 Jan 2024 11:48 AM (IST)
Hero Image
Jammu News: जम्मू में फिर मिलने लगे कोरोना के मरीज। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, जम्मू। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले फिर मिलने लगे हैं। दो दिन में सात मरीज मिले हैं। अच्छी बात यह है कि जम्मू संभाग में एक सप्ताह से कोई भी मामला दर्ज नहीं हुआ है।

शनिवार को 463 लोगों की हुई जांच 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शनिवार को 463 लोगों की जांच हुई। इनमें से चार लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। तीन मामले श्रीनगर जिले में दर्ज हुए तो एक मामला अनंतनाग जिले में दर्ज हुआ।

इससे पहले शुक्रवार को श्रीनगर, बारामुला और अनंतनाग जिलों में एक-एक मामला दर्ज हुआ। अभी 11 सक्रिय मरीज हैं। इनमें चार श्रीनगर, दो अनंतनाग, एक बारामुला, एक पुलवामा, एक कुलगाम और दो जम्मू में हैं।

लोग भीड़ वाले स्थानों पर पहने मास्क

जम्मू-कश्मीर में कोविड की जांच लगातार बढ़ाई जा रही है। श्रीनगर जिले में फिर से मामले आने लगे हैं। गत चार दिनों में तीन मामले आ गए हैं। वहीं प्रशासन लोगों को भीड़ वाले स्थानों पर मास्क पहनने के लिए कह रहा है।

बच्चों में बुखार, जुकाम की शिकायत है। कईयों में गले में दर्द की शिकायत है। अभी तक तीन बच्चों में स्वाइन फ्लू की भी पुष्टि हो चुकी है। डॉक्टरों का कहना है कि इस समय बुखार, जुकाम और गले में दर्द के कई मामले सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Jammu: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस के दिन बिना इस दस्तावेज के मिले बाहर घूमते, हिरासत में ले सकती है पुलिस

यह भी पढ़ें: Jammu: आकांक्षी जिला कार्यक्रम में बारामुला देशभर में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में शामिल, मिलेंगे इतने करोड़ रुपये