Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: World Cup 2023 सेमीफाइनल में टीम इंडिया की जीत पर क्रिकेट प्रेमियों ने तिरंगे लहराकर मनाया जश्न

भारतीय टीम न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप-2023 के सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में चली गई है। भारतीय टीम ने जैसे ही न्यूजीलैंड को 70 रन से हराया तो शहर में कई जगह पर क्रिकेट प्रेमियों ने जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया। ऐसे ही जश्न जम्मू में दिखा जहां फैंस भारत की जीत के बाद आतिशबाजी और तिरंगे लहराते दिखे। विराट कोहली ने 50 शतक मारकर सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 09:05 AM (IST)
Hero Image
सेमीफाइनल में टीम इंडिया की जीत पर क्रिकेट फैंस तिरंगा लहराते और आतिशबाजी करते हुए

जागरण संवाददाता, जम्मू। (Ind vs Nz WC Semifinal 2023) भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप-2023 के सेमीफाइनल में हराकर फाइनल मुकाबले का टिकट कटा लिया है। भारतीय टीम ने जैसे ही न्यूजीलैंड को 70 रन से पराजित किया तो शहर में कई जगह पर क्रिकेट प्रेमियों ने जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया।

इतना ही नहीं आकाश में आतिशबाजी का सिलसिला शुरू हो गया और मानो ऐसा प्रतीत होने लगा जैसे आज भी दीवाली हो। शहर के कच्ची छावनी इलाके में क्रिकेट प्रेमी एकत्रित हुए और रैली की शक्ल में भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने पर तिरंगा हाथों में लेकर शहर में चक्कर लगाना शुरू कर दिए।

विराट ने तोड़ द ग्रेट सचिन के शतकों का रिकॉर्ड

भारतीय टीम की जीत में जहां विराट कोहली (Virat Kohli) ने 50वां शतक ठोकते हुए क्रिकेट का भगवान कहलाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को पीछ़े छोड़ दिया तो वहीं शमी की घातक गेंदबाजी ने सभी को अपना मुरीद बना लिया।

यह भी पढ़ें: Fire in Doda: पहले सड़क हादसा-अब आग की लपटों से इलाके के कई घर तबाह

2019 सेमीफाइनल मुकाबले में हार का लिया बदला

क्रिकेट प्रेमियों (Cricket Fans) ने तो यहां तक कहा कि आज भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल मुकाबले में हराकर तमाम पुरानी पराजय का बदला ले लिया है।

मोहम्मद शमी ने लिए सबसे ज्यादा 7 विकेट

भारतीय टीम के 397 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रन बनाकर आलआउट हो गई। मोहम्मद शमी(Mohammed Shami) ने 9.5 ओवर में 57 रन देकर सात विकेट हासिल की।

क्रिकेट प्रेमियों को पूरा यकीन है कि इस बार भारत वर्ल्ड कप जीतकर ही रहेगा क्योंकि अभी तक भारतीय टीम की यह लगातार 10वीं जीत है जो एक कीर्तिमान है।

19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में फाइनल

अब सभी की निगाहें 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम(Narendra Modi Stadium) में खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले पर टिकी हैं। भारत की जीत को लेकर सुबह से ही उम्मीद लगाए बैठे थे।

यह भी पढ़ें: Doda Road Accident: जम्मू-कश्मीर के डोडा में बड़ा हादसा, 300 फीट नीचे खाई में गिरी बस; 38 की मौत, 19 लोग घायल