Move to Jagran APP

चिनाब में बहकर पाकिस्तान पहुंचा युवक का शव, पोस्टमार्टम करवा दफना भी दिया; अब जम्मू में पिता खा रहा दर-दर की ठोकरें

जम्मू से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर ज्योडियां के निवासी हर्ष नरगोत्रा बहकर पाक (Jammu Kashmir News) चला गया। जिसके बाद पाक में सियालकोट में उसके शव का पोस्टमार्टम कराकर वहीं दफना दिया। अब जम्मू में मृतक के पिता अपने बेटे की तलाश के लिए इधर-उधर की ठोकरें खा रहे हैं। युवक की उम्र 22 साल थी इसकी सूचना सियालकोट से आई

By Dinesh Mahajan Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 13 Jul 2024 07:52 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के सियालकोट में दफनाया जा चुका है ज्योड़ियां के युवक का शव

दिनेश महाजन, जम्मू। भारत-पाकिस्तान के बीच बहने वाला दरिया चिनाब एक बेटे को उसके परिवार से इतना दूर ले गया है कि परिवार को अपने बेटे का शव हासिल करने के लिए दरबदर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं।

जम्मू से करीब 50 किलोमीटर दूर ज्योड़ियां में रहने वाले हर्ष नरगोत्रा चिनाब में बहकर पाकिस्तान पहुंच गया और पाकिस्तान के सियालकोट में उसके शव का पोस्टमॉर्टम करके दफना भी दिया गया है।

पिछले करीब एक महीने से अपने बेटे की तलाश कर रहे परिवार को अब पता चला है कि उनका बेटा दरिया चिनाब में बहकर पाकिस्तान पहुंच गया था और उसके शव को वहां दफना दिया गया है।

पाकिस्तान के सियालकोट से आई सूचना

अब यह परिवार अपने बेटे के शव को हासिल करने के लिए जद्दोजहद कर रहा है। जिला जम्मू के सीमांत क्षेत्र ज्योड़ियां से करीब एक माह पूर्व लापता हुए 22 वर्षीय युवक के मृत की सूचना पाकिस्तान के सियालकोट से आई।

प्रदेश में इंटरनेट सेवा उपलब्ध करवा रही कंपनी में काम करने वाला हर्ष नरगोत्रा निवासी ज्योड़ियां, खौड़ 11 जून को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुआ था।

यह भी पढ़ें- Mughal Road Closed: पुंछ में भूस्खलन के कारण मुगल रोड बंद, कई जगहों का टूटा संपर्क

लापता होने के अगले दिन उसका मोटरसाइकिल दरिया चिनाब के किनारे मिला था, लेकिन हर्ष और उसका मोबाइल नहीं मिला। हर्ष के गुम हुए फोन का जब परिवार ने डुप्लीकेट सिम कार्ड निकलवाया तो हर्ष के नंबर पर एक विदेशी फोन नंबर से फोन आने का मिस कॉल अलर्ट मिला।

परिवार ने जब उस विदेशी फोन नंबर पर संपर्क किया तो वह फोन नंबर पाकिस्तान के सियालकोट में स्वास्थ्य विभाग कर्मी का निकाला।

जिसने यह सूचना दी कि वहां की एक नहर से हर्ष का शव बरामद हुआ था। उसने बताया कि हर्ष का शव पाकिस्तान में पोस्टमॉर्टम करने के बाद शव को वहीं पर दफना दिया गया है।

लापता होने के दौरान हर्ष ने गले में अपनी कंपनी का पहचान पत्र पहना हुआ था। जिसमें उसका मोबाइल फोन नंबर लिखा था, जो सियालकोट के स्वास्थ्य कर्मी ने पढ़ा और उस फोन नंबर पर संपर्क करता रहा। पाकिस्तान के स्वास्थ्य कर्मी ने इंटरनेट मीडिया के जरिए हर्ष की तस्वीरें भी भेजी है।

हालांकि, कई दिन तक पानी में रहने के कारण शव क्षत-विक्षत हालत में हो गया था, लेकिन वस्त्रों से हर्ष की पहचान संभव हो पाई है।

हर्ष नरगोत्रा के पिता सुभाष नरगोत्रा जो कि लोक निर्माण विभाग में नीड बेस कर्मी ने हर्ष के शव को वापस भारत लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील कर रहा है।

उनका कहना है कि उनके बेटे के शव को वापस लाया जाए ताकि उनके बेटे का उसके पैतृक स्थान पर अंतिम संस्कार किया जा सके। हर्ष दो भाईयों में से बड़ा भाई था। हर्ष का छोटा भाई अभी पढ़ाई कर रहा है।

ज्योड़ियां पुलिस चौकी में दर्ज करवाई रिपोर्ट

थाना प्रभारी खौड़ नीरज चौधरी का कहना है कि भारत पाक अंतर राष्ट्रीय सीमा पर तैनात भारतीय सेना के अधिकारियों से बात की जा रही है कि हॉट लाइन पर पाकिस्तानी सेना से बात कर हर्ष के शव को वापस लाने की कवायद की जाए। 12 जून को हर्ष के लापता होने की शिकायत उसके परिवार ने ज्योड़ियां पुलिस चौकी में दर्ज करवाई थी।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के डोडा में खाई में गिरी बस, महिला समेत दो की मौत; 25 यात्री घायल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।