Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: हिरासत में लिए गए संदिग्ध की मौत के बाद पुलिस विभाग पर गिरी गाज, SHO लाइन हाजिर; दो पुलिसकर्मी निलंबित

कठुआ जिले के नगरी इलाके के निवासी साहिल सैनी को 30 जनवरी को चोरी से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया था और चार दिन की पुलिस रिमांड पर रहने के दौरान अगले दिन गांधी नगर पुलिस स्टेशन में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया था। इसके बाद पुलिस स्टेशन के एसएचओ को उसके पद से हटा दिया गया जबकि दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

By Agency Edited By: Deepak Saxena Updated: Fri, 02 Feb 2024 05:54 PM (IST)
Hero Image
हिरासत में लिए गए संदिग्ध की मौत के बाद पुलिस विभाग पर गिरी गाज।

पीटीआई, जम्मू। कठुआ जिले के नगरी इलाके के साहिल सैनी की पुलिस रिमांड के दौरान मौत हो जाने के बाद पुलिस महकमें पर गाज गिरी है। हिरासत में एक संदिग्ध की मौत के बाद पुलिस स्टेशन के एसएचओ को उसके पद से हटा दिया गया है, जबकि दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि जम्मू के जिला मजिस्ट्रेट से भी घटना की मजिस्ट्रेट जांच शुरू करने का अनुरोध किया गया है। कठुआ जिले के नगरी इलाके के निवासी साहिल सैनी को 30 जनवरी को चोरी से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया था और चार दिन की पुलिस रिमांड पर रहने के दौरान अगले दिन गांधी नगर पुलिस स्टेशन में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया था।

SHO लाइन हाजिर और दो पुलिसकर्मी निलंबित

पुलिस ने अपने जारी बयान में कहा कि जिला पुलिस जम्मू ने दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया और गांधी नगर के एसएचओ को डीपीएल (जिला पुलिस लाइन्स) से संबद्ध कर दिया, जो उनकी मौत के आसपास की परिस्थितियों की गहन और पारदर्शी जांच के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दर्शाता है।

ये भी पढ़ें: Udhampur Fire: बसंतगढ़ में चार मंजिला मकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक; बाल-बाल बचे लोग

शव परीक्षण के लिए डॉक्टरों के बोर्ड का हो गठन

पुलिस ने कहा कि मानक प्रोटोकॉल के अनुसार, मृतक के शव को सरकारी मेडिकल कॉलेज, जम्मू में स्थानांतरित कर दिया गया और प्रथम श्रेणी कार्यकारी मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में शव परीक्षण करने के लिए डॉक्टरों के बोर्ड के गठन का अनुरोध किया गया है। साथ ही मौत का कारण बताने की बात कही है।

बयान में कहा गया है कि पुलिस जनता की चिंता को समझती है और कानून प्रवर्तन कार्यों में जवाबदेही और पारदर्शिता के उच्चतम मानकों को बनाए रखने की अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देती है।

ये भी पढ़ें: Snowfall in Jammu Kashmir: राजौरी में बर्फबारी से पर्यटकों और किसानों में खुशी की लहर, फसल और टूरिज्म को मिलेगा फायदा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें