Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: आतंकी घटनाओं पर राजनाथ सिंह की हाईलेवल मीटिंग, NSA अजीत डोभाल व सेना प्रमुख समेत कई अधिकारी मौजूद

जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी वारदातों पर नियंत्रण कसने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मीटिंग कर रहे हैं। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी समेत सुरक्षा एजेंसियों के कई अधिकारी मौजूद हैं। बीते कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में जगह-जगह से आतंकी हमलों की खबर सामने आ रही हैं। इनकी खोज के लिए जवानों का सर्च अभियान जारी है।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 14 Aug 2024 12:51 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: रक्षा मंत्री कर रहे अधिकारियों के साथ मीटिंग

एएनआई, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ती आतंकी घटनाओं को देखते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने स्वतंत्रता दिवस से पहले अहम बैठक बुलाई है। साउथ ब्लॉक में चल रही बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (NSA Ajit Doval), भारतीय सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी और सुरक्षा से जुड़ी अन्य एजेंसियों के प्रमुख हिस्सा ले रहे हैं। बैठक में रक्षा सचिव और डीजीएमओ (सैन्य संचालन महानिदेशक) भी हैं।

आतंकी घटनाओं में हो रहा इजाफा

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में पिछले कुछ महीनों से इजाफा हो गया है। शनिवार को अनंतनाग में आतंकी हमले में दो जवान बलिदान हो गए थे, जबकि एक ग्रामीण की मौत हो गई थी। सेना के जवान 10 अगस्त से ही आतंकियों की तलाश के लिए जगह-जगह खोजी अभियान चला रहे हैं।

जम्मू संभाग के उधमपुर, डोडा और किश्तवाड़ में सेना के जवानों का सर्च ऑपरेशन जारी है। वहीं, कश्मीर संभाग के अनंतनाग में भी जवान पहाड़ों व घाटी में आतंकियों की तलाशी में जुटे हैं।

डोडा के अस्सार में मौजूद हैं आतंकी

मंगलवार रात डोडा के अस्सार में आतंकियों के होने की खबर मिली, जिसके बाद से अस्सार के जंगलों को खंगाला जा रहा है। ऐसी आशंका है कि यहां चार आतंकी छिपे हुए हैं। बुधवार सुबह भी सुरक्षाबलों का सामना आतंकियों से हुआ। इस हमले में सेना के एक अधिकारी के बलिदान होने की खबर है।

यह भी पढ़ें- Doda Encounter: जम्मू के डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, कैप्टन बलिदान