Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kathua Encounter: 'जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा', कठुआ आतंकी हमले पर रक्षा मंत्रालय सख्त; जारी है सेना का सर्च ऑपरेशन

जम्मू-कश्मीर के कठुआ (Kathua Encounter) जिले के लोहाई मल्हार के बदनोटा गांव में सेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले में पांच जवान बलिदान हो गए। जवानों की बलिदान पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शोक व्यक्त किया। रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने ने भी कठुआ आतंकी हमले पर दुख जताया। आतंकियों के खात्मे के लिए सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 09 Jul 2024 12:47 PM (IST)
Hero Image
कठुआ आतंकी हमले पर राजनाथ सिंह ने जताया शोक (फाइल फोटो)

पीटीआई, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले में पांच जवानों के बलिदान होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख व्यक्त किया। मंगलवार को रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने ने भी इस हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। कठुआ के बदनोटा इलाके में सोमवार को हथियारों से लैस आतंकियों ने सैन्य वाहन पर घात लगाकर हमला किया था।

रक्षा मंत्री ने एक्स पर लिखी ये बात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया (एक्स) पोस्ट में लिखा कि आतंकवादी हमले में हमारे पांच बहादुर भारतीय सेना के जवानों की मौत से बहुत दुखी हूं। उन्होंने कहा कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। राष्ट्र इस कठिन समय में उनके साथ मजबूती से खड़ा है।

— Rajnath Singh (@rajnathsingh) July 9, 2024

राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद विरोधी अभियान जारी हैं और हमारे सैनिक क्षेत्र में शांति और व्यवस्था कायम करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि मैं इस नृशंस आतंकवादी हमले में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: नहीं थम रही पाक की नापाक हरकत, पुंछ में LoC पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन; जवानों ने की फायरिंग

पांच जवान हुए थे बलिदान

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के माछेदी इलाके में कल आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला किया था, जिसमें पांच जवानों की जान चली गई। मंगलवार को सुबह माछेदी इलाके में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। वहीं उधमपुर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई।

यह भी पढ़ें- Kathua Encounter: कठुआ में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी, आतंकी हमले में पांच जवान बलिदान