Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: राजभवन में प्रतिनिधिमंडलों ने उपराज्यपाल सिन्‍हा से की मुलाकात, सार्वजनिक महत्व के कई मुद्दों पर की चर्चा

जम्मू-कश्मीर के एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने एडवोकेट दक्षेश शर्मा के नेतृत्व में रविवार को राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की। पूर्व एमएलसी विबोध गुप्ता ने भी उपराज्यपाल से मुलाकात की और राजौरी क्षेत्र के सार्वजनिक महत्व के कई मुद्दे उठाए। पूर्व विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया ने उपराज्यपाल को जिला ऊधमपुर जिले के विभिन्न विकास मुद्दों से अवगत कराया।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 04 Dec 2023 10:43 AM (IST)
Hero Image
राजभवन में प्रतिनिधिमंडलों ने उपराज्यपाल सिन्‍हा से की मुलाकात

राज्य ब्यूरो, जम्मू। पंचायती राज संस्थाओं के सदस्यों और युवा ब्राह्मण फेडरेशन जम्मू-कश्मीर के एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने एडवोकेट दक्षेश शर्मा के नेतृत्व में रविवार को राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की। पूर्व एमएलसी विबोध गुप्ता ने भी उपराज्यपाल से मुलाकात की और राजौरी क्षेत्र के सार्वजनिक महत्व के कई मुद्दे उठाए।

विभिन्न विकास मुद्दों से कराया अवगत

पूर्व विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया ने उपराज्यपाल को जिला ऊधमपुर जिले के विभिन्न विकास मुद्दों से अवगत कराया। बाद में जानीपुर मार्केट एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने जानीपुर कालोनी के निवासियों की ओर से इसके अध्यक्ष आरसी बाली के नेतृत्व में उपराज्यपाल को मुद्दों और मांगों का एक ज्ञापन सौंपा। संवेदना सोसायटी के अध्यक्ष केशव चोपड़ा ने भी उपराज्यपाल से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें: Jammu: कारगिल-लेह को मिले अलग निर्वाचन क्षेत्र... दिल्ली में आज होगी कई मुद्दों पर चर्चा, गृह मंत्रालय ने बुलाई बैठक

मुद्दों पर उचित कार्रवाई का दिया आश्वासन

वहीं उपराज्यपाल ने पूर्व विधायकों और प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को बातचीत के दौरान उनके द्वारा प्रस्तुत वास्तविक मांगों और मुद्दों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसी बीच कृषि विश्वविद्यालय जम्मू के कुलपति प्रो. बीएन त्रिपाठी ने रविवार को राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की। प्रो. त्रिपाठी ने उपराज्यपाल के साथ शैक्षणिक और प्रशासनिक महत्व के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें: 'ड्रोन से गिराए गए हथियार लेने वाला व्यक्ति देश का सबसे बड़ा दुश्मन', जम्मू-कश्मीर के DGP ने दिया बयान

हालिया यात्रा के बारे में भी अवगत कराया

उन्होंने उपराज्यपाल को डीन के साथ ऑस्ट्रेलिया के विभिन्न विश्वविद्यालयों की अपनी हालिया यात्रा के बारे में भी अवगत कराया। उपराज्यपाल ने कुलपति से प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हुए शैक्षणिक पहल, छात्र और संकाय आदान-प्रदान, अनुसंधान साझेदारी और संयुक्त अनुसंधान परियोजनाओं में संभावित सहयोग का पता लगाने के लिए कहा।