Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Politics: "यहां ऑफिसर राज है, लोग मुश्किल में इसलिए मैं...; पढ़ें गुलाम नबी आजाद ने ऐसा क्यों कहा?

Jammu Kashmir News डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के चेयरमैन गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आने पर जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए भूमि व नौकरियों के अधिकार सुरक्षित करने के लिए कानून लाएगी। रोशनी योजना लाकर गरीबों को जमीन देगी। रामबन के राजगढ़ में रैली में आजाद ने कहा कि यहां पर तो पहाड़ भी खरीदे जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 03 Jan 2024 10:27 AM (IST)
Hero Image
Jammu News: आजाद ने कहा-सत्ता में आने पर लोगों के लिए भूमि व नौकरियों के अधिकार देंगे।फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, जम्मू। डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी(Democratic Progressive Party)के चेयरमैन गुलाम नबी आजाद(Ghulam Nabi Azad) ने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आने पर जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए भूमि व नौकरियों के अधिकार सुरक्षित करने के लिए कानून बनाएगी। रोशनी योजना फिर लाकर गरीबों को जमीन दी जाएगी।

यहां पर सरकार नहीं है, ऑफिसर राज है-गुलाम नबी

रामबन के राजगढ़ में रैली में आजाद ने कहा कि यहां पर तो पहाड़ भी खरीदे जाएंगे। इंच में जमीन खरीदनी पड़ेगी। मैं इसलिए जम्मू कश्मीर आया हूं क्योंकि यहां के लोग मुश्किल में हैं। यहां पर सरकार नहीं है। ऑफिसर राज है। दूसरे राज्य का कोई अधिकारी राजगढ़ क्यों आएगा।

लोगों को स्कूलों, अस्पतालों व सड़कों की जरूरत-आजाद

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में लोगों को स्कूलों, अस्पतालों व सड़कों की जरूरत है। पर्यटन को विकसित करने की जरूरत है। उन्होंने लोगों से कहा कि वे धर्म व जातपात की राजनीति से ऊपर उठाकर ही आने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान करें। अगर हिंदू डॉक्टर अच्छा हैं तो सभी धर्मों के लोग उसके पास जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Jammu News: हो जाइए सावधान! नशा तस्करी मामले में झूठी गवाही देने वालों पर अब होगी अदालती कार्रवाई

अगर मुसलमान अध्यापक अच्छा है तो सभी धर्मों के लोग उसके पास जाएंगे। यह समझ लेना चाहिए कि चाहे हिंदू या मुसलमान यह चुनाव मंदिर के पुजारी या मस्जिद के इमाम के चुनाव नहीं होने हैं, यह चुनाव विधानसभा के होने हैं।

देश में बेरोजगारी बहुत ज्यादा-गुलाम नबी आजाद

इसलिए जो आपको उम्मीदवार अच्छा उसे वोट देना है। उन्होंने कहा कि शिक्षा व रोजगार जरूरी है। प्रदेश में बेरोजगारी बहुत ज्यादा है। रैली को पूर्व मंत्री अब्दुल मजीद वानी, जीएम सरूरी ने भी संबोधित किया।

यह भी पढ़ें: Jammu News: पुलिस कांस्टेबल था ड्यूटी पर तैनात, इधर घर पर SIA ने की छापेमारी; लगे हैं ये गंभीर आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर