Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anti-Encroachment Drive: जम्मू में बठिंडी के बाजार में चला प्रशासन का बुलडोजर, जारी है अतिक्रमण विरोधी अभियान

जम्मू-कश्मीर में प्रशासन की ओर से चलाया गया अतिक्रमण विरोधी अभियान लगातार जारी है। शनिवार को बठिंडी के बाजार क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया गया। केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन ने बड़े भू स्वामियों और प्रभावशाली लोगों द्वारा अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एक अभियान चलाया है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sat, 11 Feb 2023 12:38 PM (IST)
Hero Image
जम्मू में बठिंडी के बाजार में चला प्रशासन का बुलडोजर, जारी है अतिक्रमण विरोधी अभियान

जम्मू, एएनआई। जम्मू-कश्मीर में प्रशासन की ओर से चलाया गया अतिक्रमण विरोधी अभियान लगातार जारी है। शनिवार को बठिंडी के बाजार क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया गया। जिला प्रशासन ने आज शनिवार को एक बार फिर मालिक मार्केट में बुलडोजर चलाया। कुंजवानी नरवाल हाईवे पर सरकारी जमीन पर कब्जा करके बने शोरूम को तोड़ा गया।

यह भी पढ़ें विंटर गेम्स की मदद से जम्मू-कश्मीर में खेल संस्कृति को मिलेगा बढ़ावा- पीएम नरेन्द्र मोदी

सरकारी जमीन से हटाया जा रहा है अवैध कब्जा

जम्मू-कश्मीर में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाकर सरकारी जमीन को खाली कराया जा रहा है। केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन ने 'बड़े भू स्वामियों' और 'प्रभावशाली' लोगों द्वारा अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एक अभियान चलाया है। इस अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत लगभग 23,000 हेक्टेयर जमीन को प्रशासन ने पुनः प्राप्त कर लिया है। घाटी में लगातार प्रशासन की ओर से अवैध कब्जे को हटने का काम जारी है।

जारी है घाटी में प्रदर्शन

उल्लेखनीय है कि, जम्मू-कश्मीर में अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। अवैध कब्जे को हटाने के लिए प्रशासन का बुलडोजर लगातार चल रहा है। इस अभियान के खिलाफ राजनीतिक दलों से लेकर स्थानीय लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में स्थानीय लोग लगातार अतिक्रमण अभियान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

महबूबा मुफ्ती ने लगाए केंद्र सरकार पर आरोप

प्रशासन द्वारा जारी अतिक्रमण विरोधी अभियान के खिलाफ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन किया। महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया था कि जम्मू-कश्मीर में "गुंडा राज" है, जिसके बाद उन्हें दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर को अफगानिस्तान की तरह ध्वस्त किया जा रहा है।

सज्जाद लोन ने उठाए थे सवाल

और कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन ने 6 फरवरी को अपने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा कि इस अभियान से केवल लोग बेघर होंगे। उन्होंने कहा कि हमें अतिक्रमण विरोधी अभियान पर कोई आपत्ति नहीं है अगर यह बड़े भू स्वामियों के खिलाफ है। बड़े जमींदार कल अपने वकीलों को लाएंगे और सभी अतिक्रमित भूमि वापस ले लेंगे। हालांकि, यह केवल गरीब हैं जिन्हें लक्षित किया जा रहा है और मरने के लिए छोड़ दिया गया है।"

आजाद ने की थी अमित शाह से मुलाकात

अतिक्रमण विरोधी अभियान को रोकने के लिए डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (डीएपी) के प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। उन्होंने इस अतिक्रमण हटाने के लिए चलाए जा रहे बुलडोजर को जल्द से जल्द बंद करने का अनुरोध किया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें