Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dengue Cases in Jammu: जम्‍मू में डेंगू का आतंक जारी, दो हजार के पार पहुंचा आंकड़ा; जानिए अब तक का पूरा अपडेट

जम्‍मू कश्‍मीर में डेंगू का आतंक अभी भी जारी है। अब तक का आंकड़ा दो हजार के पार पहुंच चुका है। जांच करवाने वालों की एक दिन में यह सबसे बड़ी संख्या थी। इनमें से 70 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई। पीड़ितों में आठ बच्चे और 23 महिलाएं शामिल हैं। सबसे अधिक 64 मामले जम्मू जिले में आए जबकि चार मामले सांबा और दो उधमपुर में आए।

By rohit jandiyalEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 05:50 PM (IST)
Hero Image
दो हजार के पार पहुंची डेंगू पीड़ितों की संख्या

राज्य ब्यूरो, जम्मू: जम्मू-कश्मीर में शनिवार को डेंगू पीड़ितों की संख्या दो हजार के पार पहुंच गई। लगातार दूसरे वर्ष डेंगू पीड़ितों की संख्या दो हजार के आंकड़े को पार कर गई है। स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार शनिवार को कुल 794 लोग लक्षणों के साथ जांच के लिए आए।

एक दिन में मिले 70 मरीज

जांच करवाने वालों की एक दिन में यह सबसे बड़ी संख्या थी। इनमें से 70 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई। पीड़ितों में आठ बच्चे और 23 महिलाएं शामिल हैं। सबसे अधिक 64 मामले जम्मू जिले में आए जबकि चार मामले सांबा और दो उधमपुर में आए। अभी तक आए कुल 2023 मामलों में से 1486 मामले जम्मू जिले में आए जबकि 163 सांबा, 152 कठुआ, 105 उधमपुर, 34 राजौरी, 18 रियासी, 17 डोडा, चार रामबन और दो किश्तवाड़ में आए हैं।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir: बंधुआ मजदूरी के आरोपों पर महबूबा मुफ्ती की प्रतिक्रिया, भारतीय सेना से किया जांच करने का अनुरोध

13 मरीज इलाज के दौरान ही अस्‍पतालों से हुए गायब

अन्य प्रदेशों से 14 और कश्मीर से भी 14 मामले अभी तक सामने आ चुके हैं। विभिन्न अस्पतालों से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक कुल 675 मरीज इलाज के लिए अस्पतालों में पहुंचे हैं। इनमें से 570 को छुट्टी हो गई जबकि 89 का अभी इलाज जारी है। तीन मरीजों की मौत हो गई है जबकि 13 इलाज के दौरान ही अस्पतालों से गायब हैं।

यह भी पढ़ें: Jammu: बिजली से जुड़ी कोई भी परेशानी है तो व्हाट्सएप पर करें शिकायत दर्ज, विभाग ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें