Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू कश्मीर पुलिस के शौर्य और बलिदान की गाथा सुनाएगी 'डीजीपी कश्मीर', अगले महीने शुरू होगी फिल्म की शूटिंग

जम्मू कश्मीर पुलिस की वीरता कर्तव्यनिष्ठा राष्ट्रभक्ति और बलिदान की अनुकरणीय गाथा जल्द ही सिनेमा के पर्दे पर नजर आएगी। बॉलीवुड के निर्माता निर्देशक इम्तियाज बट जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों व अधिकारियों के बलिदान पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। फिल्म का शीर्षक डीजीपी कश्मीर होगा। यह फिल्म जम्मू कश्मीर पुलिस के बलिदानियों को एक श्रद्धांजली है।

By naveen sharmaEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 28 Oct 2023 12:08 PM (IST)
Hero Image
जम्मू कश्मीर पुलिस के शौर्य और बलिदान की गाथा सुनाएगी 'डीजीपी कश्मीर'

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर।Jammu-Kashmir News:  जम्मू कश्मीर पुलिस की वीरता, कर्तव्यनिष्ठा, राष्ट्रभक्ति और बलिदान की अनुकरणीय गाथा जल्द ही सिनेमा के पर्दे पर नजर आएगी। बॉलीवुड के निर्माता निर्देशक इम्तियाज बट जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों व अधिकारियों के बलिदान पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। फिल्म की शूटिंग अगले माह शुरु हो जाएगी।

डीजीपी कश्मीर होगा फिल्म का नाम

इम्तियाज बट ने बताया कि फिल्म का शीर्षक डीजीपी कश्मीर रहेगा। उन्होंने कहा कि आतंकियों के खिलाफ लड़ते हुए जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों व अधिकारियों ने जिस शौर्य पराक्रम और बलिदान की भावना का परिचय दिया है, उस पर बॉलीवुड की यह पहली फिल्म होगी।

जम्मू कश्मीर पुलिस के बलिदानियों को श्रद्धांजलि है फिल्म

यह फिल्म जम्मू कश्मीर पुलिस के बलिदानियों को एक श्रद्धांजली है। वेव फिल्म और वर्धन फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बनने वाली इस फिल्म में बॉलीवुड के कई नामी अभिनेता भी विभिन्न भूमिकाओं में नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन कर रहे आर्यन सक्सेना ने कहा जम्मू कश्मीर पुलिस देश में बहुत महत्व रखती है।

आतंकियों का खात्मा और शांति के लिए पुलिस अधिकारियों ने दिया बलिदान

आर्यन सक्सेना ने कहा कि हमारे लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है कि हम एक ऐसी फिल्म शुरू करें जो जेके पुलिस की बहादुरी और समर्पण के अनगिनत बलिदानों को दर्शाती हो। जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों और अधिकारियों ने कानून -व्यवस्था बनाए रखने से लेकर आतंकियों से जम्मू कश्मीर के नागरिकों को बचाने के लिए, उन्हें एक सुरक्षित शांत और विश्वासपूर्ण वातावरण प्रदान करने के लिए अपना सर्वस्व बलिदान किया है।

यह भी पढ़ें- जम्मू में रद्द हुईं डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की छुट्टियां, अस्पताल में देनी होगी ड्यूटी; पाक गोलीबारी से कैंसल हुए अवकाश

जेके गुमनाम नायकों पर आधारित फिल्म

आर्यन ने कहा कि उनके बलिदान को दुनिया तक पहुंचााय जाए,यही हमारा मकसद है। यह फिल्म उन गुमनाम नायकों को श्रद्धांजलि है जिन्होंने जम्मू-कश्मीर के आम लोगों के जीवन की रक्षा केलिए अपना जीवन बलिदान कर दिया।

यह भी पढ़ें- JK News: जम्मू-कश्मीर में मतदाता सूचियों का दोबारा शुरू हुआ निरीक्षण, मुख्य निर्वाचक अधिकारी ने कही ये बात