Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: कश्मीर के स्कूलों में पहली जुलाई से गर्मियों की छुट्टियां, शिक्षा निदेशालय ने जारी किया आदेश

Summer Vacations in Jammu Schools शिक्षा निदेशालय कश्मीर ने शनिवार को एक आदेश जारी कर कश्मीर संभाग में गर्मियों की छुट्टियाें की घोषणा की है। शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी आदेश के अनुसार कश्मीर संभाग के सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल पहली जुलाई से दस जुलाई तक गर्मियों की छुट्टियों के चलते बंद रहेंगे। इस समय जम्मू संभाग में भी सभी स्कूल गर्मियों की छुट्टियों के चलते बंद हैं।

By Jagran NewsEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Sat, 24 Jun 2023 08:36 PM (IST)
Hero Image
Jammu: कश्मीर के स्कूलों में पहली जुलाई से गर्मियों की छुट्टियां : जागरण

जम्मू, जागरण संवाददाता: Summer Vacations in Schools शिक्षा निदेशालय कश्मीर ने शनिवार को एक आदेश जारी कर कश्मीर संभाग में गर्मियों की छुट्टियाें की घोषणा की है। शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी आदेश के अनुसार कश्मीर संभाग के सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल पहली जुलाई से दस जुलाई तक गर्मियों की छुट्टियों के चलते बंद रहेंगे।

यह आदेश सभी हायर सेकेंडरी स्तर तक के स्कूलों के लिए मान्य होगा। इस समय जम्मू संभाग में भी सभी स्कूल गर्मियों की छुट्टियों के चलते बंद हैं। जम्मू संभाग में स्कूलों में छुट्टियां कश्मीर के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां पहली जुलाई से आठ जून को घोषित हुई थी जो 22 जुलाई तक चलेंगी।

27 जून को होंगे जूनियर ताइक्वांडो के ट्रायल

जम्मू: जम्मू कश्मीर ताइक्वांडो एसोसािएशन प्रदेश की जूनियर नेशनल ताइक्वांडो टीम के चयन हेतु 27 जून को ट्रायल का आयोजन कर रही है। इसमें चयनित खिलाड़ी आगामी 40वीं जूनियर नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे।

जम्मू कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन के महासचिव रमेश चंद्र शर्मा ने बताया कि ट्रायल जम्मू कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल के तत्वाधान से आयोजित किए जाएंगे। ट्रायल में जूनियर वर्ग के वहीं खिलाड़ी भाग ले सकेंगे जिन्होंने ताइक्वांडो फेडरेशन आफ इंडिया से पंजीकृत ब्लैक बेल्ट हासिल की है।

चयनित खिलाड़ी जूनियर नेशनल ताइक्वांडो के क्योरुगी और पूमसेई वर्ग में भाग ले सकेंगे। ट्रायल के लिए चयन कमेटी गठित की गई है। चयनित खिलाड़ियों के लिए एक सप्ताह का कैंप आयोजित किया जाएगा।

इच्छुक खिलाड़ी जम्मू कश्तीर ताइक्वांडो एसोसिएशन के कार्यालय सचिव विनोद ग्रेवाल से 26 जून से पहले संपर्क कर सकेंगे। इच्छुक खिलाड़ियों को ब्लैक बेल्ट सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, डेमिसाइल सर्टिफिकेट, जेकेटीए का एथलीट लाइसेंस होना अनिवार्य है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें