Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: आकांक्षी जिला कार्यक्रम में बारामुला देशभर में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में शामिल, मिलेंगे इतने करोड़ रुपये

JK News आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत जिला बारामुला को बुनियादी ढांचे के विकास के क्षेत्र में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में स्थान दिया गया है। नेशनल इंस्टीट्यूशन फॉर ट्रांसफार्मिंग इंडिया नीति आयोग की सितंबर 2023 के लिए जारी रिपोर्ट में बारामुला को यह स्थान मिला है। जिले को अब नीति आयोग की ओर से तीन करोड़ रुपये की अतिरिक्त धनराशि दी जाएगी।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 21 Jan 2024 10:09 AM (IST)
Hero Image
Jammu News: आकांक्षी जिला कार्यक्रम में बारामुला देशभर में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में शामिल। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, जम्मू। आकांक्षी जिला कार्यक्रम( Aspirational District Programme) के तहत जिला बारामुला को बुनियादी ढांचे के विकास के क्षेत्र में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में स्थान दिया गया है। नेशनल इंस्टीट्यूशन फॉर ट्रांसफार्मिंग इंडिया नीति आयोग(Niti Aayog) की सितंबर 2023 के लिए जारी रिपोर्ट में बारामुला को यह स्थान मिला है।

नीति आयोग देगा तीन करोड़ रुपये की अतिरिक्त धनराशि 

बारामुला जिले को अब नीति आयोग की ओर से तीन करोड़ रुपये की अतिरिक्त धनराशि हासिल होगी। उसे पहले से निर्धारित पांच विषयगत क्षेत्रों में से किसी एक के तहत विकासात्मक उद्देश्यों के लिए नीति आयोग शिक्षा, स्वास्थ्य और पोषण, वित्तीय समावेशन और कौशल विकास, बुनियादी ढांचा, कृषि और जल संसाधन के लिए यह राशि मिलेगी।

नीति आयोग की अतिरिक्त सचिव वेनेकागंती राधा ने कार्यक्रम के कार्यान्वयन के लिए जिला टीम और उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए केंद्रीय प्रभारी अधिकारियों को बधाई और सराहना दी है।

यह भी पढ़ें: Power Supply Affect: आज से 28 तक जम्मू के कई इलाकों में प्रभावित रहेगी बिजली आपूर्ति, JPDCL के चीफ इंजीनियर ने दी सूचना

जिला प्रशासन ने एलजी और मुख्य सचिव को जताया आभार 

जिला प्रशासन बारामुला ने उपलब्धि को पूरा करने में जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा दिए गए समर्थन के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और मुख्य सचिव अटल डुल्लू का आभार जताया है।

यह भी पढ़ें: J&K Weather: दिन में जम्मू फिर श्रीनगर से भी ज्यादा ठंडा, ये पांच दिन हल्की बारिश-बर्फबारी की संभावना; कैसा रहेगा आज का मौसम?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर