Move to Jagran APP

Doda Terror Attack: 'पाक पर हो सर्जिकल स्ट्राइक...', आतंक के खात्मे को लेकर कश्मीर की इस पार्टी ने केंद्र से कर दी ये मांग

जम्मू के डोडा में आतंकियों की कायराना हरकत से देश को अपने पांच जांबाज खोने पड़े। इसे लेकर डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (Jammu Terror Attack) के नेताओं ने बलिदानियों के प्रति संवेदानाएं प्रकट कीं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से जम्मू में आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं। इन हमलों में हमारे जवानों और नागरिकों को सबक सिखाया जाना चाहिए।

By Jaimbal choudhary Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 18 Jul 2024 06:23 PM (IST)
Hero Image
डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के फाउंडर गुलाब नबी आजाद (सोशल मीडिया)
संवाद सहयोगी, जम्मू। जम्मू कश्मीर के डोडा जिला में आतंकी हमले के दौरान बलिदान हुए पांच सुरक्षाकर्मियों को लेकर डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी ने गहरा दुख प्रकट किया है।

पार्टी ने सरकार से मांग करते हुए कहा है कि जम्मू-कश्मीर में बढ़ते आंतकवाद को खत्म करने के लिए कारगर कदम उठाए जाएं।

डेमोक्रेटिक प्रोगेसिव आजाद पार्टी ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक करके उसको सबक सिखाया जाना चाहिए ताकि अगले 20 सालों तक जम्मू कश्मीर में शांति बनी रह सके।

पार्टी के जिला प्रधान बलबीर सिंह अजी और जोनल उप प्रधान कमलप्रीत सिंह ने गांव इंदिरा नगर में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि जम्मू संभाग के अलग-अलग जिलों में लगातार आतंकवादी हमले होना एक चिंता का विषय बना हुआ है।

नेताओं ने परिवार के प्रति संवेदनाएं की प्रकट

दोनों नेताओं ने आतंकवादी हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना जताते हुए कहा कि पिछले कुछ महीनो में लगातार जम्मू संभाग में आंतकवादी घटनाओं में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है और इसमें हमारे कई जवान तथा आम नागरिकों को निशाना बनाया गया है।

सरकार को आतंकवाद से निपटने के लिए हर संभव कदम उठाने की जरूरत है ताकि आंतकवादी घटनाओं पर रोक लगाई जा सके|उन्होंने कहा कि पार्टी इस तरह की घटनाओं की कड़े शब्दों में निंदा करती है और खासकर उन लोगों को चेतावनी दी जाती है जो आंतकवाद का समर्थन करते हैं।

'पीओके में चल रहे आतंकवादी कैंपों को बनाया जाए निशाना'

आज केंद्र सरकार को सख्त कदम उठाकर पीओके में चल रहे आतंकवादी कैंपों को निशाना बनाना चाहिए ताकि पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया जा सके।

उन्होंने कहा कि सरकार आतंकवाद के खिलाफ जो भी अभियान चलाएगी उसका उनकी पार्टी समर्थन करेगी क्योंकि देश हित में लिया गया फैसला होगा।

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के नेताओं ने कहा कि पाकिस्तान खासकर जम्मू संभाग में आंतकवाद को बढ़ाने में लगा हुआ है और उसे कड़ा सबक सिखाने की जरूरत है|

आज कश्मीर घाटी में पूरी तरह से शांति बनी हुई है जबकि जम्मू संभाग में पिछले कुछ महीनो के दौरान अनेक आतंकवादी हमले हुए हैं और बड़ी बात यह है कि अभी तक आतंकवादी मारे नहीं गए हैं और जंगलों में छिपे हुए हैं जो कि आम नागरिकों के लिए भी बड़ा खतरा बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra 2024: आतंकी हमलों के बीच भी नहीं डगमगाए श्रद्धालुओं के कदम, अमरनाथ यात्रा के लिए रवाना हुआ 21वां जत्‍था

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।