Move to Jagran APP

Doda Terror Attack मामले में पति-पत्नी समेत तीन से पूछताछ, आतंकियों को खाना खिलाने का संदेह

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 11 तारीख को आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला (Doda Terror Attack) किया। इसी क्रम में अब सुरक्षाकर्मियों ने पूछताछ के लिए एक दंपति समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इन पर आतंकवादियों को भोजन मुहैया कराने और सुरक्षाबलों को उनकी गतिविधियों की रिपोर्ट न करने का संदेह है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 18 Jun 2024 07:27 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 07:27 PM (IST)
Jammu Kashmir News: सुरक्षाबलों का जंच दल (Jagran File Photo)

पीटीआई, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में हाल ही में हुए हमलों में शामिल आतंकवादियों की गतिविधियों के संबंध में सुरक्षाकर्मियों ने पूछताछ के लिए एक दंपति समेत तीन लोगों को उठाया है। अधिकारियों का मानना ​​है कि तीन से चार आतंकवादियों का एक समूह जिले के ऊंचे इलाकों में मौजूद हैं।

11 जून को डोडा में सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गई 11 जून की रात को आतंकियों ने डोडा के भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर चटरगल्ला के ऊपरी इलाके में हमला किया। इसमें राष्ट्रीय राइफल्स के पांच सैनिक और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए थे।

इस बाबत अब सुरक्षाकर्मियों ने डोडा जिले के जाई इलाके से तीन लोगों को हिरासत में लिया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार इन तीनों में एक दंपति और एक किशोर शामिल हैं। इन पर आतंकवादियों को भोजन मुहैया कराने और सुरक्षाबलों को उनकी गतिविधियों की रिपोर्ट न करने का संदेह है। इन तीनों से पूछताछ जारी है।

इससे पहले गई नौ जून को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों की बस पर हुए को ले जा रही बस पर हाल ही में हुए आतंकी हमले की जांच के सिलसिले में 50 लोगों को हिरासत में लिया गया था।

नौ जून को हुआ था आतंकी हमला

बता दें कि रियासी आतंकी हमले (9 जून) के बाद जम्मू क्षेत्र में यह छठी आतंकी घटना है। नौ जून को शिवखोड़ी से लौट रही श्रद्धालुओं से भरी एक बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया।

इस हमले में नौ श्रद्धालुओं की जान चली गई। जबकि 41 श्रद्धालु घायल हो गए थे। उसके दो दिन बाद ही कठुआ और डोडा में आतंकी वारदात की घटनाएं सामने आईं। कठुआ आतंकी हमले में सेना ने दोनों आतंकियों को मार गिराया। वहीं डोडा में आतंकी हमले में सुरक्षाबल के पांच जवान घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें- लश्कर-ए-तैयबा की 'ए' कैटेगरी में आता था बांदीपोरा में मारा गया आतंकी, घाटी में पिछले 5 साल से था सक्रिय


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.