Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir: दोमाना पुलिस के हत्थे चढ़े गट्टु डोर के सौदागर, 1082 रोल बरामद-दो गिरफ्तार

एसडीपीओ दोमाना कौशीन कौल ने बताया कि दोमाना पुलिस ने गट्टु डोर बेचने वालों पर विशेष नजर रखी थी। दुकानदार के पकड़े जाने के बाद हमने नेटवर्क तक पहुंचने का प्रयास किया जिसमें पुलिस कामयाब रही। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Vikas AbrolEdited By: Updated: Sun, 29 Aug 2021 07:42 PM (IST)
Hero Image
लग्जरी कार हांडा सिटी में सवार होकर डोर को शहर भर में सप्लाई करता था।

जम्मू, जागरण संवाददाता। दोमाना पुलिस ने जन्माष्टमी के एक दिन पहले गट्टु डोर के एक जखीरे को बरामद किया है। दोमाना पुलिस की इस कार्रवाई में गट्टु डोर के 1082 रोल बरामद हुए हैं जो अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है। पुलिस ने इस संदर्भ में दो लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें चिन्नौर निवासी एक दुकानदार व गट्टु डोर का सबसे बड़ा सौदागर शामिल है जो लग्जरी कार हांडा सिटी में सवार होकर डोर को शहर भर में सप्लाई करता था ताकि उस पर किसी को शक न हो।

दोमाना पुलिस ने चिन्नौर इलाके में एक दुकानदार को गट्टु डोर के चार रोल के साथ गिरफ्तार करने के बाद जब मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि दुकानदार मनोहर लाल निवासी लक्ष्मीपुरम, चिन्नौर को हांडा सिटी में सवार होकर आना वाला साहिल बहल निवासी बख्शी नगर डोर की सप्लाई दे जाता था। इसी सूचना के अाधार पर एसएचओ महेश शर्मा के नेतृत्व में चिन्नौर चौकी प्रभारी अवतार कृष्ण ने क्षेत्र में नाका लगाया और जब वहां हांडा सिटी कार जेके02एएल-3404 को रोका तो उसमें से पुलिस को गट्टु डोर के 64 रोल मिले।

पुलिस ने साहिल को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ के दौरान पुलिस को उसके गोदाम के बारे पता चला जो उसने तालाब तिल्लो में बना रखा था। साहिल को साथ लेकर पुलिस ने जब गोदाम में छापा मारा तो पुलिस की आंखें भी खुली की खुली रह गई। गोदाम से पुलिस को गट्टु डोर के 1018 और रोल मिले जबकि इतने रोल बरामद होने से पहले साहिल हजारों रोल शहर में कई दुकानदारों को सप्लाई कर चुका था।

एसडीपीओ दोमाना कौशीन कौल ने बताया कि दोमाना पुलिस ने गट्टु डोर बेचने वालों पर विशेष नजर रखी थी। दुकानदार के पकड़े जाने के बाद हमने नेटवर्क तक पहुंचने का प्रयास किया जिसमें पुलिस कामयाब रही। पुलिस ने आरोपित दुकानदार व गट्टु डोर के सौदागर साहिल के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें