Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Earthquake in Ladakh: लद्दाख में भूकंप से हिली धरती, रिक्टर स्केल पर इतनी रही तीव्रता

Earthquake in Ladakh पिछले शनिवार हरियाणा और केरल में भूकंप के झटके महसूस हुए थे। इसी क्रम में आज केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख में भूकंप आया है। आज दोपहर करीब दो बजकर 17 मिनट पर यहां भूकंप के झटके महसूस हुए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 आंकी गई है। भूकंप से किसी भी तरह के जान-माल की हानि नहीं हुई है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 18 Jun 2024 04:54 PM (IST)
Hero Image
Earthquake in Ladakh: लद्दाख में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके

डिजिटल डेस्क, लद्दाख।  केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख (Earthquake in Ladakh) में आज दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर यह तीव्रता 3.5 आंकी गई।

दोपहर दो बजे आया भूकंप

तीव्रता कम होने के कारण किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप दो बजकर 17 मिनट और 45 सेकंड पर आया। इसका केंद्र सतह से पांच किलोमीटर नीचे 34.37 अक्षांश और देशांतर 78.21 डिग्री देशांतर में था।

हरियाणा में भी आया भूकंप

बीते शनिवार हरियाणा के झज्जर इलाके में करीब शाम चार बजे भूकंप आया था। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के अनुसार भूकंप की तीव्रता 2.3 रही थी। एनसीएस ने बताया कि भूकंप का केंद्र अक्षांश 28.70 उत्तर और देशांतर 76.66 पूर्व तथा 5 किलोमीटर की गहराई पर मौजूद था। वहीं, इसी दिन सुबह में केरल में भी भूकंप के झटके महसूस हुए थे।

कुल्लू में भी आया भूकंप

वहीं इससे एक दिन पहले शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में भी भूकंप आया था। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, भूकंप दोपहर 3 बजकर 39 मिनट पर आया। वहीं, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.0 आंकी गई थी। भूकंप से किसी भी तरह के नुकसान होने की सूचनी नहीं थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें