Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Eid-Ul-Adha 2024: आतंकी हमलों से बेपरवाह जम्मू-कश्मीर में लोगों ने धूमधाम से मनाया बकरीद, सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम

जम्मू-कश्मीर में ईद-उल-अजहा (Eid-Ul-Adha 2024) के त्योहार को लोगों ने धूमधाम से मनाया। बीते दिनों जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमलों से बेफिक्र होकर लोग भारी संख्या में मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज के लिए इकठ्ठे हुए। इस दौरान सुरक्षा की भी कड़े प्रबंध किए गए थे। रविवार को बकरीद मनाने के लिए बाजारों में शापिंग करने वालों की भीड़ उमड़ी रही।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 17 Jun 2024 02:11 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर में लोगों ने धूमधाम से मनाया ईद-उल-अजहा (फाइल फोटो)

पीटीआई, जम्मू। सोमवार को जम्मू में ईद-उल-अजहा का त्योहार धूमधाम और पारंपरिक उल्लास के साथ मनाई गई। जिसमें बड़ी संख्या में लोग मस्जिदों और ईदगाहों में शांति और समृद्धि की प्रार्थना करने के लिए इकठ्ठे हुए।

जम्मू में ईदगाह रेजीडेंसी रोड, मक्का मस्जिद और जामा मस्जिद खटिकन तालाब में बड़ी सभाएं हुईं, जहां सैकड़ों मुसलमानों ने आज सुबह ईद की नमाज अदा की। इस दिन के लिए अधिकारियों द्वारा व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

आतंकी हमलों का नहीं दिखा कोई असर

बीते दिनों जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी घटनाओं की परवाह ना करते हुए लोगों ने उत्साह से ईद-उल-अजहा मनाया। रविवार को बकरीद मनाने के लिए बाजारों में शापिंग करने वालों की भीड़ उमड़ी रही। बाजारों में उत्सव जैसा माहौल रहा और लोग सुबह से रात तक बड़ी संख्या में खरीदारी करते रहे।

यह भी पढ़ें- Reasi Terror Attack: NIA को सौंपा गया आतंकी हमलों की जांच का जिम्मा, गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला

सुरक्षा के लिए हुए थे पुख्ता इंतजाम

बकरीद का त्योहार मनाने के लिए अधिकारियों द्वारा व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई थी ताकि लोग बिना किसी डर के बकरीद मना सकें। जम्मू-कश्मीर में लोगों ने दिल खोल कर ईद-उल-अजहा का त्योहार मनाया।

यह भी पढ़ें- Bandipora Encounter: आतंकी हमलों के बाद सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी