Move to Jagran APP

Jammu News: जम्मू की सबसे बड़ी अनाज मंडी में शुरू हुई चुनावी सरगर्मियां, जल्द जारी होगी अधिसूचना

जम्मू की सबसे बड़ी अनाज मंडी वेयर हाउस-नेहरू मार्केट में चुनावी सरगर्मियां शुरू हो गई हैं। 500 सदस्य नई टीम का चयन करेंगे। फेडरेशन की मौजूदा टीम का कार्यकाल पिछले साल समाप्त हो चुका है। इस महीने के दूसरे पखवाड़े में अधिसूचना जारी हो सकती है और नवंबर में चुनाव हो सकते हैं। बता दें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर में विधानसभा के चुनाव कराए गए हैं।

By lalit k Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 12 Oct 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
वेयर हाउस-नेहरू मार्केट जल्द शुरू होगी चुनावी सरगर्मी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू की सबसे बड़ी थोक अनाज मंडी वेयर हाउस-नेहरू मार्केट में चुनावी सरगर्मियां शुरू हो गई है। पहले लोकसभा और उसके बाद विधानसभा चुनाव के चलते मंडी के चुनाव को टाला गया था और अब राजनीतिक हलचल थमने के बाद मंडी में नई टीम के चुनाव को लेकर हलचल शुरू हो गई है।

500 सदस्य करते हैं नई टीम का चयन

मंडी में करीब 500 सदस्य हैं, जो ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट की नई टीम का चयन करते हैं। टीम के छह सदस्यों को दो साल के लिए चुना जाता है। फेडरेशन की मौजूदा टीम का कार्यकाल पिछले साल का समाप्त हो चुका है, लिहाजा अब फेडरेशन के पदाधिकारी चुनाव करवाने की तैयारी में है। ऐसी संभावना है कि नई टीम के चुनाव को लेकर इस माह के दूसरे पखवाड़े में अधिसूचना जारी हो जाएगी और नवंबर माह में फेडरेशन के चुनाव होंगे।

जम्मू की सबसे बड़ी अनाज मंडी है वेयर हाउस-नेहरू मार्केट

वेयर हाउस-नेहरू मार्केट जम्मू संभाग की सबसे बड़ी थोक अनाज मंडी है और यहीं से जम्मू-कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में खाद्य सामग्री की सप्लाई होती है। पिछले कुछ सालों में फेडरेशन जम्मू के सामाजिक मुद्दों को लेकर भी काफी मुखर रही है, लिहाजा यह चुनाव केवल मंडी के व्यापारियों के लिए नहीं, बल्कि जम्मू के लिए भी काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने विधायक दल के नेता चुनने का अधिकार हाईकमान को सौंपा, मंत्रिमंडल को लेकर भी कही ये बात

जल्द जारी की जाएगी अधिसूचना

मौजूदा समय में दीपक गुप्ता इस फेडरेशन के प्रधान है जो पिछले कुछ सालों में जम्मू के प्रमुख व्यापारी नेता के रूप में उभर कर सामने आए है। उनके नेतृत्व में फेडरेशन की टीम ने मंडी में कई विकास कार्यों को भी अंजाम दिया है। फेडरेशन के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस समय मतदाता सूचियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है और इस प्रक्रिया के सम्पन्न होने के साथ ही चुनाव की अधिसचूना जारी कर दी जाएगी और अधिसूचना जारी होने के 45 दिनों के भीतर मतदान कराया जाएगा।

हाल ही में संपन्न हुए हैं विधानसभा के चुनाव

जम्मू-कश्मीर में हाल ही में विधानसभा के चुनाव संपन्न हुए हैं। आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार विधानसभा के चुनाव कराए गए। प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान हुए। 8 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आए जिसमें नेकां-कांग्रेस के गठबंधन को सरकार बनाने का मौका मिला है।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में 51 विधायक पहली बार पहुंचेंगे विधानसभा, पढ़ें किस पार्टी के सबसे ज्यादा नए MLA

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें