Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kathua Encounter: राजौरी-पुंछ के बाद कठुआ में मुठभेड़ शुरू, आतंकियों को ठिकाने लगाने में जुटे सुरक्षाबल, इलाके की घेराबंदी

Kathua Encounter जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। जनरल एरिया बानी जिला कठुआ में मुठभेड़ चल रही है। 1 पैरा एसएफ और जेकेपी शामिल हैं। आतंकियों को सुरक्षाबल मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 15 Sep 2024 04:19 PM (IST)
Hero Image
Kathua Encounter: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कठुआ में मुठभेड़ शुरू।

जागरण संवाददाता, कठुआ। जिला के दूरदराज बनी पहाड़ी क्षेत्र में चार महीने के बाद आतंकियों ने एक बार फिर अपनी उपस्थिति दिखा दी है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच डग्गर के नुकनाली में करीब दोपहर 3 बजे से मुठभेड़ जारी है। अभी तक दोनों ओर से 100 राउंड फायर किए जा चुके हैं। बीच में रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है। आतंकी घने जंगलों का लाभ लेते हुए छिपे हुए हैं।

दरअसल विधानसभा चुनाव के चलते वहां पर पिछले दिनों जम्मू सांबा कठुआ पुलिस रेंज के डीआईजी ने इस क्षेत्र का दौरा करके वहां पर स्थानीय पुलिस को विशेष गश्त और सतर्कता जारी रखने के निर्देश जारी किए थे, जिसके बाद बनी पुलिस की विशेष गश्त करने के लिए पहुंची थी। उनका आतंकियों से टकराव हो गया, इसके बाद वहां पर मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में किसी प्रकार के नुकसान की पुष्टि नहीं हुई है।

दो-तीन आतंकियों की देखी गई गतिविधि

हालांकि, पिछले दो सप्ताह से बनी के साथ लगते बसंतगढ़ और डोडा क्षेत्र की पहाड़ियों में लगातार आतंकियों की गतिविधियां देखी जा रही थीं। जिसमें बसंतगढ़ और डोडा में मुठभेड़ भी हो चुकी है और इसमें आतंकी भी मारे जा चुके हैं। जबकि कई जवान भी बलिदान हुए हैं जिसके चलते सुरक्षाबल पूरी तरह से सतर्क थे।

रविवार अचानक दोपहर बाद जैसे ही बनी के डग्गर स्थित नुकनाली दो से तीन आतंकियों की गतिविधि देखी गई तो सुरक्षाबलों द्वारा फायरिंग की गई जिससे आतंकियों द्वारा भी फायरिंग की गई है। अभी मुठभेड़ जारी है। दोनों ओर से फायरिंग जारी है।

अप्रैल में देखे गए थे 6 आतंकी

बता दें कि यह वही क्षेत्र है जहां पर गत अप्रैल के आखिरी में 6 आतंकी देखे गए थे। वहां के बकरवालों को डेरे में भेड़ को मारकर खाने के बाद वहां से निकल गए थे। उसके बाद दूसरे दिन भी कुछ दूरी पर देखे गए थे। जिसके चलते जहां पर आतंकियों की गतिविधियों को देखकर अब सेना भी तैनात कर दी गई है।

लेकिन घना जंगल और दुर्गम बड़ी पहाड़ियां होने के चलते आतंकियों के लिए जहां छिपने में काफी जगह है। अभी मौसम भी उनके छिपने के लिए अनुकूल है।

यह भी पढ़ें- पुंछ में आतंकियों और सेना में मुठभेड़, जवानों ने जंगल को घेरा; ट्रैप में दहशतगर्दों का टॉप कमांडर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर