Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Encounter in Kupwara: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में LoC पर सेना ने पाक हमले को किया नाकाम, मुठभेड़ में एक जवान बलिदान

जम्‍मू कश्‍मीर के कुपवाड़ा में भारतीय सेना और पाकिस्‍तानी सेना के बीच फायरिंग हुई। इस दौरान भारतीय सेना ने पाकिस्‍तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के एक हमले को विफल कर दिया। मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी ढेर हो गया। वहीं पांच भारतीय जवान भी घायल हो गए। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 27 Jul 2024 10:27 AM (IST)
Hero Image
कुपवाड़ा में पाकिस्‍तानी और भारतीय सेना के बीच मुठभेड़ (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, कुपवाड़ा। Encounter in Kupwara: जम्‍मू कश्‍मीर के कुपवाड़ा में भारतीय सेना और पाकिस्‍तानी सेना के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है। उत्तरी कश्मीर में एलओसी पर मच्छल (कुपवाड़ा) सेक्टर में भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के एक हमले को विफल बनाया है। बैट में शामिल एक आतंकी मारा गया है। 

मुठभेड़ में एक जवान बलिदान

मुठभेड़ में मेजर रैंक के एक अधिकारी समेत पांच भारतीय सेना के जवान घायल हो गए। सभी पांचों जवानों को घटनास्थल से निकाल लिया गया।  एक सैन्यकर्मी इलाज के दौरान वीरगति को प्राप्त हुआ है। बाकी चार घायलों को उपचार के लिए श्रीनगर स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पाकिस्तानी सेना की बैट टीम के दस्तों में पाकिस्तानी सेना के कमांडों के अलावा अल-बदर, तहरीकुल मुजाहिदीन, लश्कर और जैश के आतंकी भी शामिल होते हैं।

— ANI (@ANI) July 27, 2024

घुसपैठ का कर रहे थे प्रयास

वहीं मच्छल में सैन्य अभियान जारी है। इसके पूरा होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा था कि यह बैट एक्शन है या फिर घुसपैठ का प्रयास था। जानकारी के अनुसार शनिवार की तढके मच्छल सेक्टर में कुमकाड़ी अग्रिम चौकी पर तैनात जवानों ने कुछ लोगों को चौकी की तरफ बढ़ते देखा। उन्होंने उसी समय उन्हें ललकारा और आत्मसमर्पण करने को कहा।

तीन घंटे तक चली मुठभेड़

जवानों की ललकार सुनते ही हमला करने आए बैट दस्ते ने फायरिंग कर दी और वापस भागना शुरू कर दिया। जवानों ने भी जवाबी फायर किया और उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया। लगभग तीन घंटे तक दोनों तरफ से फायरिंग होती रही।

यह भी पढ़ें: Jammu Terror Attack: पुंछ में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, आतंकियों की गोलीबारी में जवान बलिदान

बैट हमले को नाकाम बनाते हुए तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। बैट का सदस्य भी मारा गया है, लेकिन उसका शव एलओसी पर ही पाकिस्तानी सेना की सीधी फायरिंग रेंज में पड़ा हुआ है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर