Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Terror Attack: किश्तवाड़ के जंगल में घिरे दो से तीन आतंकी, बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के चटरू इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है। अतिरिक्त बल भेजे गए हैं। जानकारी के अनुसार इलाके में अतिरिक्त बल भेजे गए हैं। बता दें कि बीते शुक्रवार भी जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई थी।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 21 Sep 2024 11:21 PM (IST)
Hero Image
किश्तवाड़ जिले के चटरू इलाके में आतंकियों से मुठभेड़

जागरण संवाददाता, किश्तवाड़। जम्मू संभाग के किश्तवाड़ जिले में रविवार शाम को तलाशी अभियान के दौरान जंगल में छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया। चौकस जवानों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए जवाबी हमला शुरू किया और मुठभेड़ शुरू हो गई।

जिले के गुरीनाल इलाके के जंगल में देर रात तक दोनों तरफ से फाय¨रग चल रही है। बताया जा रहा है कि दो से तीन आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में हैं। वे रात के अंधेरा का लाभ लेकर भागने की फिराक में हैं, लेकिन सुरक्षाबलों ने कड़ी घेराबंदी कर रखी है। किश्तवाड़ के इस जंगली क्षेत्र में एक सप्ताह में यह दूसरी मुठभेड़ है।

इससे पहले 13 सितंबर की रात को नेतगांव के जंगल में तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया था, जिसमें एक जेसीओ सहित दो जवान बलिदान हो गए थे और चार घायल हुए थे।

यह हमला तब किया गया था जब 14 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डोडा में रैली होनी थी। जहां मुठभेड़ हुई है यह जगह एक सप्ताह पहले हुई मुठभेड़ स्थल से मात्र छह-सात किलोमीटर दूर है। यानी आतंकी इसी इलाके में छिपे हुए हैं। इसी संभावना को देखते हुए प्रधानमंत्री का दौरा खत्म होने के बाद से ही सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चला रखा है।

शनिवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि गुरीनाल में आतंकी गतिविधियां चल रही हैं। उन्होंने तुरंत ही सेना के जवानों को साथ लेकर गुरीनाल पहुंच तलाशी अभियान शुरू किया। इसके बाद खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबालों पर फाय¨रग शुरू कर दी।

सूत्रों के अनुसार, दो से तीन आतंकी ढेर हो गए हैं, लेकिन अंधेरा होने के कारण इसकी पुष्टि कोई नहीं कर रहा है। गौरतलब है कि तकरीबन दो महीने पहले डोडा के देसा गांव में आतंकियों ने सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें एक सन्य अधिकारी सहित चार जवान बलिदान हो गए थे।

ये वही आतंकी हैं जो इसी इलाके में घूम रहे हैं। वे हिट एंड रन की नीति पर काम कर रहे हैं। ये आतंकी सुरक्षाबलों को तभी निशाना बनाते हैं, जब उन्हें भाग निकलने में भी सफलता मिल जाए।

यह भी पढ़ें- Reasi Encounter: दूसरे चरण के चुनाव से पहले रियासी में मुठभेड़, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी जारी

रियासी में भी हुई थी मुठभेड़

बीते शुक्रवार रियासी जिले के चसाना इलाके में पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। आतंकियों ने पुलिस पर फायरिंग की जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। बता दें कि रियासी जिले में 25 सितंबर को मतदान होना है।

यह भी पढ़ें- 'जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने में इनका सबसे बड़ा हाथ', शाह ने गांधी-अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवार पर साधा निशाना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें