Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने फलस्तीन विवाद सुलझने की जताई उम्मीद, कही ये बातें

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने इजराइल और फिलिस्तीन विवाद पर रविवार को कहा कि इजराइल फिलिस्तीन के मुद्दे को हल करने में विफल रहा है। दोनों देशो के बीच तनाव में निर्दोष लोग मारे जा रहे हैं। उधर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी दोनों देशों के बीच जारी तनाव के समाप्त होने की उम्मीद जताई है।

By rohit jandiyalEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 08 Oct 2023 09:09 PM (IST)
Hero Image
फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने फलस्तीन विवाद पर कहीं बातें

राज्य ब्यूरो, जम्मू। Dr. Farooq Abdullah And Mehbooba Mufti On Palestine Dispute: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष (National Conference) डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि इजराइल फिलिस्तीन के मुद्दे को हल करने में विफल रहा है। इजरायल के साथ तनाव में दोनों तरफ से निर्दोष लोग मारे जा रहे हैं। पीडीपी (PDP) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी कहा कि उन्हें इजरायल और फलस्तीनियों (Israel and Palestinians Dispute) के बीच शत्रुता समाप्त होने की उम्मीद है।

युद्ध हर तरह से बुरा होता है- फारूक अबदुल्ला

फारूक ने कहा कि युद्ध हर तरह से बुरा होता है। इससे लोगों को नुकसान होता है। इतने सारे निर्दोष इजरायली और फलस्तीनी मारे गए। युद्ध किसी भी समस्या का समाधान नहीं है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र दशकों से चले आ रहे फलस्तीन के मुद्दे को सुलझाने में विफल रहा है। अफसोसजनक बात यह है कि संयुक्त राष्ट्र विफल हो गया है। फलस्तीन का मसला इतने लंबे समय से लटका हुआ है और वे इसका समाधान नहीं कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- LAHDC Kargil Election Results 2023: कांग्रेस -नेशनल कांफ्रेंस के दो - दो उम्मीदवार जीते, भाजपा को मिली एक सीट

मौत और विनाश के दृश्य को देख दुनिया को अब जागना चाहिए- महबूबा मुफ्ती

महबूबा ने कहा कि मौत और विनाश के दृश्य को देख दुनिया को अब जागना चाहिए। उन्होंने इजरायल और फलस्तीन के बीच इस खूनी संघर्ष के समाप्त होने की प्रार्थना करते हुए कहा कि शांति कायम रहे। इंटरनेट मीडिया एक्स पर पोस्ट में पीडीपी अध्यक्ष ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दुनिया को इजरायल-फलस्तीन संघर्ष की ओर ध्यान देने के लिए इस तरह की मौत और विनाश की आवश्यकता हुई।

साल दर साल चुप्पी कायम रखी जाती है क्योंकि निर्दोष फलस्तीनियों की हत्या कर दी जाती है और उनके घरों को नष्ट कर दिया जाता है। आज सिर्फ इसलिए कि इजरायल को दर्द हो रहा है तो अब सभी को चुभ रहा है। कम से कम यह चुनिंदा आक्रोश आपराधिक है। फलस्तीन का समाधान करें ताकि शांति बनी रहे।

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर की टीम ने मुम्बई को दी मात, नेशनल टी20 दिव्यांग क्रिकेट की चैंपियन बनी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर