Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Budget 2024: मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर फारूक अब्दुल्ला की पहली प्रतिक्रिया, महिलाओं को लेकर ये क्या कह गए NC के नेता?

Budget 2024 मोदी सरकार ने गुरुवार को अपने दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट पेश किया। संसद में इस बजट को केंद्रीय वित्तमंत्री Nirmala Sitharaman ने पेश किया। लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने चार जातियों को लामबंद किया। बजट के बाद राजनैतिक बयानों का दौर भी शुरू हो गया है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने बजट पर अपनी पहली प्रतिक्रया दी।

By Monu Kumar JhaEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 01 Feb 2024 01:20 PM (IST)
Hero Image
Budget 2024: मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर फारूक अब्दुल्ला की पहली प्रतिक्रया। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर।Farooq Abdullah's first reaction on the budget मोदी सरकार ने गुरुवार को अपने दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट पेश किया। संसद में इस बजट को केंद्रीय वित्तमंत्री Nirmala Sitharaman ने पेश किया। लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने चार जातियों को लामबंद किया।

बजट पर फारूक अब्दुल्ला की पहली प्रतिक्रिया

जिसमें किसान, महिला, गरीब और और युवा को रखा गया। बजट के बाद राजनैतिक बयानों का दौर भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला(Farooq Abdullah) ने बजट पर अपनी पहली प्रतिक्रया दी। उन्होंने कहा कि उम्मीद करते हैं कि आमलोगों को फायदा हो, वतन आगे बढ़े तरक्की करे। रोजगार और उद्योग बढ़े। हमारी यही तो ख्वाहिश है। पर्यटन बढ़े।

कश्मीर में बढ़े टूरिज्म-अबदुल्ला

फारूक अब्दुल्ला ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में बाहर से जो लोग 'जी20' में आए थे। उनके साथ टूरिज्म की जो मीटिंग हुई थी। हम चाहते हैं और लोग आएं। टूरिज्म बढ़े। कश्मीर में अभी बर्फ पड़ी है। हम चाहते हैं और पर्यटन बढ़े। महिलाओं के लिए बहुत अच्छा है। वो लखपति दीदी बनेंगी।

यह भी पढ़ें: JK Weekly Weather: पहाड़ों पर बर्फबारी, पुंछ-डोडा समेत इन छह जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी; जानें सात दिन कैसा रहेगा मौसम?

महिलाओं को लेकर कही ये बात

अंत में अब्दुल्ला ने देश की महिलाओं को लेकर कहा कि उम्मीद करेंगे की वो नरम रहेंगी ये नहीं की शादियां टूट जाएंगी। क्योंकि आजकल की हालत तो वैसी ही हो रही है। शादी ज्यादा देर चलती नहीं है। उसकी तरफ भी हमें ध्यान देना चाहिए कि कैसे घर चले, आबाद रहे। शादियां आबाद रहे ये जरूरी है।

यह भी पढ़ें: Jammu Administration Transfers: चुनावी साल में हुआ जम्मू-कश्मीर प्रशासन में बड़ा फेरबदल, एक साथ 230 नौकरशाहों का तबादला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर