Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mata Vaishno Devi Fire: वैष्णो देवी भवन परिसर से 400 मीटर दूर पांच पांडव पहाड़ियों पर लगी आग, हवा बन रही मुसीबत

जम्मू के कटरा में मां वैष्णो देवी भवन परिसर से 400 मीटर दूर पांच पांडव पहाड़ियों पर शनिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग ने 300 से 400 मीटर क्षेत्र को अपने कब्जे में लिया। हालांकि इस आग का मां वैष्णो देवी की यात्रा पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है। हालांकि आग पर काबू पाने के लिए लगातार कर्मी लगे हुए हैं।

By Rakesh Sharma Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 20 Jan 2024 10:49 PM (IST)
Hero Image
वैष्णो देवी भवन परिसर से 400 मीटर दूर पांच पांडव पहाड़ियों पर लगी आग।

संवाद सहयोगी, कटरा। मां वैष्णो देवी भवन परिसर से करीब 400 मीटर दूर पांच पांडव पहाड़ियों पर शनिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग ने करीब 300 से 400 मीटर क्षेत्र को अपने कब्जे में ले लिया है। हालांकि इससे मां वैष्णो देवी की यात्रा पर कोई असर नहीं पड़ा है।

हवाओं के कारण बढ़ रही आग

वर्तमान में बारिश न होने के चलते जंगलों में सूखी लकड़ियों के साथ ही पत्तियां एकत्रित हुई हैं। आग लगातार तेजी से फैल रही है। आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग, श्राइन बोर्ड प्रशासन, पुलिस विभाग के कर्मी जुटे हुए हैं। कुछ हद तक आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन लगातार चल रही हवाओं के चलते आग पर काबू पाने में मुश्किलें पैदा हो रही हैं। फिलहाल इस आग का असर मां वैष्णो देवी भवन परिसर पर किसी तरह का देखने को नहीं मिल रहा है और श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के निरंतर मां के दर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Srinagar: ATM गार्ड की हत्या मामले में SIA ने 12 आरोपियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट, तीन किशोरों के नाम भी शामिल

आग बुझाने में जुटी हुई टीमें

एसडीएम भवन उमेश शर्मा ने बताया कि आग पर काबू पाने को लेकर पुलिस विभाग के साथ ही श्राइन बोर्ड प्रशासन, दमकल विभाग की टीमें जुटी हैं। वहीं, एसएचओ भवन ख्यातिमान खजूरिया ने बताया कि आग पर कुछ हद तक काबू पाया गया है, लेकिन लगातार चल रही तेज हवाओं के चलते मुश्किलें लिए पैदा हो रही हैं। विभिन्न टीमें आग बुझाने में जुटी हैं।

ये भी पढ़ें: PoK के इस मंदिर से आया रघुनंदन के लिए पवित्र जल, आखिर क्यों चुना ब्रिटेन से भेजने का रास्ता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर