Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Doda Encounter: डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी, अंधेरे का फायदा उठा कर भाग गए दहशतगर्द

Firnig in Doda जम्मू कश्मीर इन दिनों आतंकियों के निशाने पर है। बुधवार को तड़के डोडा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी हुई। इससे पहले मंगलवार को हुए मुठभेड़ में सेना के चार जवान बलिदान हो गए थे। सेना के अधिकारियों ने बताया आतंकियों को पकड़ने की कोशिश जारी हैं। इस गोलीबारी में सेना को किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 17 Jul 2024 09:58 AM (IST)
Hero Image
डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई संक्षिप्त गोलीबारी (फाइल फोटो)

पीटीआई, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के एक वन क्षेत्र में चार घंटे के अंतराल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच दो बार संक्षिप्त गोलीबारी हुई।

अधिकारियों ने बताया कि सबसे पहले मंगलवार रात 10.45 बजे कलां भाटा में और फिर देसा वन क्षेत्र में चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान पंचन भाटा के पास तड़के 2 बजे गोलीबारी की सूचना मिली, जहां सोमवार और मंगलवार की रात सेना के चार जवान बलिदान हुए थे।

अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए आतंकी

गोलीबारी के दौरान में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि अंधेरे, दुर्गम इलाके और घने जंगल का फायदा उठाकर आतंकी भागने में सफल रहे।

राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोमवार देर शाम डोडा शहर से करीब 55 किलोमीटर दूर देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरारबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था।

आतंकियों के खात्मे के लिए तलाशी अभियान तेज

अधिकारियों ने बताया कि चुनौतीपूर्ण इलाके और मौसम की स्थिति के बावजूद, प्रतिबंधित पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) से संबंध रखने वाले आतंकियों को पकड़ने और उन्हें बेअसर करने के प्रयास जारी हैं।

सेना पैरा कमांडो और ड्रोन और हेलीकॉप्टरों से हवाई सहायता के साथ सीमा पार से घुसपैठ कर जंगल क्षेत्र में शरण लेने वाले आतंकियों को खत्म करने के लिए अपने तलाशी अभियान को तेज कर रही है।

यह भी पढ़ें- Doda Encounter: डोडा हमले के बाद बड़े एक्शन की तैयारी, खुद सेना प्रमुख ने संभाला मोर्चा; रक्षा मंत्री ले रहे पल-पल का अपडेट

सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस चला रही संयुक्त अभियान

मंगलवार को एक बयान में, सेना ने कहा था कि वह सीमा पार से घुसपैठ कर जम्मू क्षेत्र के उधमपुर, डोडा और किश्तवाड़ जिलों के ऊपरी इलाकों और उसके बाद कश्मीर में घुसने वाले आतंकियों को खत्म करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ कई संयुक्त अभियान चला रही है।

सेना ने कहा था कि उत्तरी कमान की सभी इकाइयां जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के संकट को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसके लिए अथक अभियान जारी रहेंगे।

यह भी पढ़ें- Jammu News: आतंकियों का खात्मा करने के लिए जम्मू के पर्वतीय क्षेत्रों में सेना की होगी वापसी, रक्षा और गृह मंत्रालय ने दिए निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर