Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: सैन्य शिविर में गोली चलने से मचा हड़कंप, लांस नायक की मौत

जम्मू के ग्रामीण इलाका ढूमी मालपुर में सैन्य शिविर में गोली चलने हड़कंप मच गया। दरअसल सैन्य शिविर में तैनात लांस नायक की संदिग्ध परिस्थियों में सर्विस राइफल से गोली लगने से मौत हो गई। घटना के समय अमरदीप गार्ड रूम में ड्यूटी पर तैनात था। घायल अमरदीप सिंह को सैन्य अस्पताल अखनूर में ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

By Dinesh Mahajan Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 17 Jul 2024 07:10 PM (IST)
Hero Image
सैन्य शिविर में सर्विस राइफल से गोली लगने से लांस लायक की मौत (सांकेतिक)।

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू के ग्रामीण क्षेत्र ढूमी मालपुर में सैन्य शिविर में तैनात लांस नायक की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई। घटना के समय लांस नायक ड्यूटी पर तैनात था, गोली उसकी सर्विस राइफल से चली।

हरियाणा का रहने वाला है सैन्य कर्मी

कानाचक्क पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए सैन्य कर्मी अमरदीप पुत्र ओम प्रकाश निवासी कोट कलान, जिला हिसार, हरियाणा का रहने वाला था। शव का जीएमसी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया। घटना स्थल से पुलिस ने सबूतों को जुटा कर मौत के कारणों की जांच शुरू कर दी। यह हादसा मंगलवार बुधवार की मध्य रात्रि को पेश आया।

गार्ड रूम में थी अमरदीप की तैनाती

एसएचओ कानाचक्क शाम लाल ने बताया कि घटना के समय अमरदीप गार्ड रूम में ड्यूटी पर तैनात था। अचानक से उसकी सर्विस राइफल से गोली चली और वह खून से लथपथ होकर वहीं गिर पड़ा। प्राथमिक जांच में मामला आत्महत्या का लग रहा है। अलबत्ता जांच पूरी होने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

ये भी पढ़ें: Jammu Terror Attack: आतंकियों के सफाए के लिए चलेंगे अभियान, सेना के टारगेट पर हैं जम्मू के 55 स्थान

शादीशुदा था सैन्यकर्मी अमरदीप सिंह

गोली लगने के बाद अमरदीप को सैन्य अस्पताल अखनूर में ले जाया गया था। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत लाया हुआ घोषित कर दिया। कानाचक्क पुलिस की एक टीम को घटना स्थल पर सबूत जुटाने के लिए भेजा गया जबकि दूसरी टीम को शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए जम्मू के राजकीय मेडिकल कालेज में भेज दिया गया था। अमरदीप सिंह के परिवार से जानकारी मिली है कि वह शादीशुदा था। उसकी सर्विस राइफल को जम्मू ने जांच के लिए अपने कब्जे में ले लिया है।

ये भी पढ़ें: Omar Abdullah: 'विधानसभा चुनाव से पहले J&K को दें राज्य का दर्जा', आतंकवाद सहित कई मामलों पर बोले उमर अब्दुल्ला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर