Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Weather News: अगले पांच दिन कहीं बादल तो कहीं होगी हल्की बारिश, उमस भी करेगी परेशान; जानें मौसम के सभी अपडेट

Jammu Kashmir Weather Updates जम्मू कश्मीर में इस साल गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अभी भी जम्मू कश्मीर में गर्मी और उमस जारी है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में जम्मू कश्मीर के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। कहीं आंशिक बादल तो कही हल्की बारिश हो सकती है। वहीं अनंतनाग में बादल फटने से एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 16 Jul 2024 07:22 AM (IST)
Hero Image
आंशिक बादलों के साथ हल्की बारिश होने के आसार (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जम्मू। अगले पांच दिन में हल्की बारिश के साथ उमस भरी गर्मी जारी रहेगी। सोमवार सुबह-शाम आंशिक बादल छाए रहे जरूर लेकिन दोपहर को तेज धूप ने जम्मू वासियों को बेहाल किया।

मौसम विभाग के अनुसार 16 से 19 जुलाई तक आंशिक बादलों के साथ कहीं बारिश होगी जिससे तापमान में एक डिग्री की गिरावट आएगी।

घिरे रहे बादल लेकिन नहीं हुई बरसात 

सोमवार का आगाज आंशिक बादलों के साथ हुआ। पहाड़ी इलाकों में सुबह हल्की बूंदाबांदी भी हुई, लेकिन मैदानी इलाके सूखे ही रह गए। शाम को हल्की हवाएं चलने के साथ बादलों के घेरे बने जरूर लेकिन बरसे नहीं। जम्मू का अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री रिकार्ड किया गया जो सामान्य से 3.5 डिग्री अधिक रहा।

यह भी पढ़ें- Doda Encounter: डोडा में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक जवान बलिदान; तीन के घायल होने की सूचना

अनंतनाग में बादल फटने से मकान क्षतिग्रस्त

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के डूरू इलाके में रविवार देर रात बादल फटने से कुछ एक आवासीय मकान क्षतिग्रस्त हो गए। बादल फटने के बाद आई बाढ़ के चलते अब्दुल मजीद नजर पुत्र खालिक नजर निवासी येकदब्यूरो गवास डूरू अनंतनाग का एक आवासीय मकान और मोहम्मद अमीन चोपन पुत्र अब्दुल रहमान की चारदीवारी क्षतिग्रस्त हो गई। घटना में एक मवेशी की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में आगे की कार्यवाई शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- Jammu News: 25 जुलाई से शुरू होगी 43 दिवसीय मचैल माता यात्रा, तीर्थयात्रियों को मिलेंगी ये खास सुविधाएं

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर