Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार हुए पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह जीएमसी अस्पताल में भर्ती

Jammu मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में आरोपित पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह की मंगलवार को अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद ईडी (ED) ने देर शाम गिरफ्तार किया। अब उन्हें बुधवार को जीएमसी अस्पताल जम्मू में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। ईडी ने रात करीब सवा आठ बजे सिंह को चुआदी से गिरफ्तार किया। लाल सिंह एक किराये के मकान में रह रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 08 Nov 2023 12:24 PM (IST)
Hero Image
मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार किए पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह जीएमसी अस्पताल जम्मू में भर्ती। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू।( Lal Singh Admitted GMC Hospital in Jammu) मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में आरोपित पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह की मंगलवार को अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद ईडी (ED) ने देर शाम गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने रात करीब सवां आठ बजे चौधरी लाल सिंह को चुआदी से गिरफ्तार किया। लाल सिंह अपने परिवार के साथ यहां एक किराये के मकान में रह रहे थे।

लाल सिंह को गिरफ्तार करने के बाद ईडी ने उनकी मेडिकल जांच करवाई जिसके बाद करीब दस बजे ईडी चौधरी लाल सिंह को लेकर नरवाल स्थित ईडी कार्यालय पहुंची। जम्मू में ईडी की ओर से यह पहली गिरफ्तारी है। इससे पूर्व मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने चौधरी लाल सिंह की अग्रिम जमानत अर्जी को खारिज कर दिया है।

गिरफ्तारी के बाद समर्थकों ने ईडी कार्यालय के बाहर दिया धरना

इससे पहले लाल सिंह की गिरफ्तारी की खबर जैसे ही उनके समर्थकों को लगी तो वे ईडी कार्यालय के बाहर भारी संख्या में पहुंचने लगे। कुछ ही देर में वहां सैकड़ों कार्यकर्ता पहुंच गए और भाजपा सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे।

यह भी पढ़ें: Jammu: मनी लांड्रिंग मामले में लाल सिंह से फिर पूछताछ, कार्रवाई होने तक ईडी कार्यालय के बाहर पत्नी-बेटा रहे मौजूद

समर्थकों को देखते सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

लाल सिंह के समर्थकों के ईडी कार्यालय के बाहर एकत्रित होने से वहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर दिए गए थे। भारी संख्या में पुलिस और अर्द्ध सैनिक बल के जवानों को वहां तैनात कर दिया गया था।

ईडी कार्यालय के बाहर पहुंचे लाल सिंह के समर्थकों का आरोप था कि लाल सिंह ऐसे नेता हैं जो भाजपा के विजय रथ को जम्मू कश्मीर में कभी भी रोक सकते हैं। यही कारण है कि उनको रास्ते से हटाने के लिए भाजपा सरकार ने यह साजिश रची है।

यह भी पढ़ें: Jammu News: मनी लांड्रिंग मामले में पूर्व मंत्री लाल सिंह की पत्नी की याचिका पर कोर्ट ने ईडी को दिया नोटिस